Friday, March 29, 2024
Advertisement

Ooopppss....धोनी भूल गए कि कप्तान नही हैं और कर दिया ये फ़ैसला

पुणे: रविवार को इंग्लैंड के ख़िलाफ़ एक ऐसी घटना घटी कि ये कहावत फिर सच्ची साबित हो गई कि पुरानी अदतें मुश्किल से ही छूटती हैं। धोनी के वनडे और टी20 में कप्तानी छोड़ने के

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 16, 2017 17:43 IST
Dhoni- India TV Hindi
Dhoni

पुणे: रविवार को इंग्लैंड के ख़िलाफ़ एक ऐसी घटना घटी कि ये कहावत फिर सच्ची साबित हो गई कि पुरानी अदतें मुश्किल से ही छूटती हैं। धोनी के वनडे और टी20 में कप्तानी छोड़ने के फैसले के बाद पहली बार विराट पूरे समय के लिए कप्तान बने और कल इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में ये पहला मौका था जब विराट भारत की कप्तानी कर रहे थे और धोनी विकेट के पीछे खड़े थे।

लेकिन मैच में एक दिलचस्प मौका ऐसा भी आया जब धोनी भूल बैठे कि वो भारतीय टीम की कप्तानी चोड़ चुके हैं और अब नए कप्तान विराट कोहली हैं. इंग्लैंड की पारी के दौरान 27वें ओवर की हार्दिक पांड्या की आखिरी गेंद इंग्लिश कप्तान इओन मोर्गन के बल्ले के पास निकलकर सीधे धोनी के हाथ में पहुंच गई. जिसके बाद टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने अपील की लेकिन अंपायर सीके नंदन ने इस अपील को खारिज करते हुए नोट-आउट करार दे दिया.

फिर धोनी ने बगैर कोहली से पूछे अंपायर से रिव्यू मांग लिया। इसके बाद विराट का रिएक्शन भी बेहद शानदार रहा। अपने पुराने कप्तान को इतना आश्वस्त देखकर कोहली ने भी रिव्यू की मांग कर दी। उन्होंने इशारे से बाकी खिलाड़ियों को बताया कि धोनी को आउट लग रहा है तो ये विकेट है और टीम इंडिया ने डीआरएस का फैसला आने से पहले ही जश्न मनाना शुरू कर दिया। 

आपको बता दें कि कप्तान विराट कोहली (122) और केदार जाधव (120) के बीच पांचवें विकेट के लिए हुई 200 रनों की साझेदारी के दम पर भारत ने पहले वनडे में  इंग्लैंड द्वारा दिए गए 351 रनों के विशाल लक्ष्य को हासिल कर मैच तीन विकेट से जीत लिया। इंग्लैंड ने बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 350 रन बनाए थे। भारत ने यह लक्ष्य 48.1 ओवरों में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement