Friday, March 29, 2024
Advertisement

धोनी को एक रिकॉर्ड बनाने के लिए करना पड़ेगा लंबा इंतज़ार

हरारे: भारत के सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने ज़िम्बाब्वे दौरे पर एक रिकॉर्ड की तो बराबरी कर ली है लेकिन इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए उन्हें लंबा इंतज़ार करना पड़ेगा। धोनी

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 23, 2016 12:08 IST
Dhoni- India TV Hindi
Dhoni

हरारे: भारत के सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने ज़िम्बाब्वे दौरे पर एक रिकॉर्ड की तो बराबरी कर ली है लेकिन इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए उन्हें लंबा इंतज़ार करना पड़ेगा। धोनी ने बुदवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे और अंतिम ट्वेंटी20 मैच में टीम की अगुवाई करके सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में कप्तानी करने के आस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग के रिकार्ड की बराबरी कर ली है। पोंटिंग ने 324 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कप्तानी की थी।

धोनी को 324 का रिकार्ड को तोड़ने के लिये अभी इंतजार करना होगा क्योंकि भारत को इस साल सीमित ओवरों के मैचों के बजाय टेस्ट मैच अधिक खेलने हैं। धोनी टेस्ट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं। धोनी ने अपने करियर में 60 टेस्ट मैचों में भारतीय टीम की अगुवाई की जबकि वह अब तक 194 एकदिवसीय और 70 टी20 मैचों में कप्तानी कर चुके हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक मैचों में कप्तानी करने वाले खिलाडि़यों में पोंटिंग और धोनी के बाद न्यूजीलैंड के स्टीफन फ्लेमिंग (303 मैच), दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ (286), आस्ट्रेलिया के एलन बोर्डर (271), श्रीलंका के अर्जुन रणतुंगा (249), भारत के मोहम्मद अजहरूद्दीन (221) और सौरव गांगुली (196) का नंबर आता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement