Friday, March 29, 2024
Advertisement

बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, मुकुंद की वापसी, पार्थिव को नहीं मिली जगह

मुंबई: रणजी ट्रॉफी के बीते सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले तमिलनाडु के बल्लेबाज अभिनव मुकुंद को नौ फरवरी से बांग्लादेश के साथ हैदराबाद में होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में

IANS IANS
Updated on: January 31, 2017 21:32 IST
abhinav mukund- India TV Hindi
abhinav mukund

मुंबई: रणजी ट्रॉफी के बीते सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले तमिलनाडु के बल्लेबाज अभिनव मुकुंद को नौ फरवरी से बांग्लादेश के साथ हैदराबाद में होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। साथ ही चोट के कारण टेस्ट टीम से बाहर चल रहे बंगाल के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने भी टीम में वापसी की है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

साहा ने ईरानी कप में शेष भारत एकादश के लिए खेलते हुए विजेता गुजरात के खिलाफ शानदार दोहरा शतक लगाया था। साहा की वापसी गुजरात के कप्तान पार्थिव पटेल पर भारी पड़ी है। पार्थिव ने इंग्लैंड के खिलाफ सम्पन्न टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। कंधे की चोट से जूझ रहे मुरली विजय ने भी टीम में वापसी की है। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टी-20 श्रृंखला के दौरान आराम कर रहे रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा बांग्लादेश के खिलाफ मैदान में उतरेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ और रणजी ट्रॉफी के फाइनल मैच में बल्ले का बेहतरीन जौहर दिखाने वाले पार्थिव को साहा के आने से नुकसान हुआ है। माना जा रहा था कि चयनकर्ता रिजर्व सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर के तौर पर पार्थिव को बनाए रख सकते हैं। वहीं सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की खराब फॉर्म ने मुकुंद के लिए राष्ट्रीय टीम के दरवाजे खोले हैं। दिल्ली के गौतम गंभीर को भी चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज किया है। मुंकुंद को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले दो दिवसीय अभ्यास मैच की कमान भी सौंपी गई है जिसकी घोषणा कुछ ही दिन पहले की गई थी।

चयनकर्ताओं ने मंगलवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले तीन अभ्यास मैचों के लिए भी इंडिया-ए टीम की घोषणा कर दी है। हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया गया है।

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, करुण नायर, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, उमेश यादव, इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, अमित मिश्रा, अभिनव मुकुंद और हार्दिक पंड्या।

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैचों के लिए इंडिया-ए टीम की भी घोषणा की गई। हार्दिक इस टीम के कप्तान चुने गए हैं।

इंडिया-ए टीम: हार्दिक पांड्या (कप्तान), अखिल हेरवाडकर, प्रियंक पांचाल, श्रेयस अय्यर, अंकित बवाने, ऋषभ पंत, इशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज नदीम, कृष्णाप्पा गौतम, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, अशोक डिंडा, मोहम्मद सिराज, राहुल सिंह, बाबा इंद्रजीत।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement