1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. कोलम्बो टेस्ट: करुणारत्ने, मेंडिस टिके, श्रीलंका के चाय तक 1 विकेट पर 118 रन

कोलम्बो टेस्ट: करुणारत्ने, मेंडिस टिके, श्रीलंका के चाय तक 1 विकेट पर 118 रन

कुशल मेंडिस (नाबाद 61) और दिमुथ करुणारत्ने (नाबाद 55) की उम्दा बल्लेबाजी की बदौलत श्रीलंका ने सिंहली स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर भारत के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को फॉलोऑन करते हुए चायकाल तक दूसरी पारी में एक विकेट...

Edited by: IANS [Published on:05 Aug 2017, 3:09 PM IST]
कोलम्बो टेस्ट: करुणारत्ने, मेंडिस टिके, श्रीलंका के चाय तक 1 विकेट पर 118 रन

कोलम्बो: कुशल मेंडिस (नाबाद 61) और दिमुथ करुणारत्ने (नाबाद 55) की उम्दा बल्लेबाजी की बदौलत श्रीलंका ने सिंहली स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर भारत के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को फॉलोऑन करते हुए चायकाल तक दूसरी पारी में एक विकेट पर 118 रन बना लिए हैं। रविचंद्रन अश्विन (69-5) की धारदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने श्रीलंका की पहली पारी 183 रनों पर समेट दी थी। भारत को 439 रनों की बढ़त मिली थी। इसके बाद उसने श्रीलंका को फॉलोऑन कराने का फैसला किया था।

फॉलोऑन करते हुए मेजबान टीम ने अपना पहला विकेट सात रन के कुल योग पर ही गंवा दिया। उपुल थरंगा (2) को उमेश यादव ने चलता किया। इसके बाद हालांकि मेंडिस और करुणारत्ने ने टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। दोनों ने 26 ओवरों का सामना करते हुए 111 रन जोड़े हैं।

मेंडिस ने 68 गेंदों की पारी में 12 चौके लगाए हैं जबकि करुणारत्ने ने 97 गेंदों की पारी में सात बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया है। श्रीलंकाई टीम को पारी की हार बचाने के लिए अभी भी 321 रन बनाने की जरूरत है जबकि उसके नौ विकेट सुरक्षित हैं।

भारत ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 622 रनों पर घोषित कर दी थी। भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा (133) और अजिंक्य रहाणे (132) ने शतक लगाए थे। पहले टेस्ट में भी भारत ने मेजबान टीम को फॉलोऑन के लिए मजबूर किया था लेकिन उसने उसे फॉलोऑन खिलाया नहीं था लेकिन इस बार भारत मेजबान टीम को फॉलोऑन करा रहा है।

श्रीलंका ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 50 रन बनाए थे। कुशल मेंडिस 16 और दिनेश चांडीमल 8 रनों पर नाबाद लौटे थे। मेंडिस (24) को तीसरे दिन उमेश यादव ने 64 के कुल योग पर चलता किया जबकि चांडीमल (10) को रवींद्र जडेजा ने 60 के कुल योग पर पवेलियन की राह दिखाई। 

इसके बाद श्रीलंका ने लगातार अंतराल पर कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (26), निरोशन डिकवाला (51), धनंजय सिल्वा (0), दिलरुआन परेरा (25) रंगना हेराथ (2) और नुवान प्रदीप (0) के विकेट गंवाए। मेलिंडा पुष्पकुमार 15 रनों पर नाबाद लौटे। 

डिकवाला ने अपनी 48 गेंदों की आकर्षक पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया। भारत की ओर से अश्विन के अलावा मोहम्मद समी और जडेजा ने दो-दो विकेट लिए जबकि उमेश को एक सफलता मिली।

भारत ने गॉल में खेला गया पहला टेस्ट मैच 304 रनों से अंतर से जीता था। उसने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है।

You May Like