1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. कोलंबो टेस्ट: कुशल मेंडिस ने जड़ी सेंचुरी, श्रीलंका की जोरदार वापसी

कोलंबो टेस्ट: कुशल मेंडिस ने जड़ी सेंचुरी, श्रीलंका की जोरदार वापसी

कुशल मेंडिस की शानदार सेंचुरी और सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने के साथ उनकी साझेदारी के दम पर श्रीलंका दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में अच्छी स्थिति में पहुंच गई है।

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:05 Aug 2017, 6:21 PM IST]
कोलंबो टेस्ट: कुशल मेंडिस ने जड़ी सेंचुरी, श्रीलंका की जोरदार वापसी

कोलंबो: कुशल मेंडिस की शानदार सेंचुरी और सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने के साथ उनकी साझेदारी के दम पर श्रीलंका दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में अच्छी स्थिति में पहुंच गई है। कुशल मेंडिस (110) और दिमुथ करुणारत्ने (92 नॉटआउट) की बेहतरीन पारियों के दम पर श्रीलंका ने भारत के खिलाफ अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट खोकर 209 रन बना लिए हैं। वह हालांकि भारत से अभी भी कुल 230 रन पीछे है।

भारत द्वारा पहली पारी 9 विकेट पर 622 रनों पर घोषित करने के बाद श्रीलंका की टीम अपनी पहली पारी में 183 रनों पर ही ढेर हो गई और फॉलोऑन नहीं बचा पाई। रविचंद्रन अश्विन (69 रन पर 5 विकेट) ने 26वीं बार पारी में 5 या इससे अधिक विकेट चटकाए। मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा को 2-2 जबकि उमेश यादव को एक विकेट मिला। इसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका को फॉओऑन खेलने के लिए कहा। 

दूसरी पारी में श्रीलंका ने 7 के कुल योग पर भी अपना पहला विकेट उपुल थरंगा (2) के रुप में खो दिया। लेकिन, इसके बाद करुणारत्ने और मेंडिस ने दूसरे विकेट के लिए 191 रनों की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को संभाल लिया। मेंडिस शतक पूरा करने के बाद ज्यादा देर टिक नहीं सके और हार्दिक पांड्या ने उनको पवेलियन लौटा दिया। उन्होंने 135 गेंदों की अपनी पारी में 17 चौके लगाए। इसके बाद करुणारत्ने और मालिंगा पुष्पाकुमारा (2 नॉटआउट) ने श्रीलंका को तीसरा झटका नहीं लगने दिया।

You May Like