1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. 2 साल बाद गेल की वनडे टीम में वापसी, इंग्लैंड के खिलाफ धमाके के लिए तैयार

2 साल बाद गेल की वनडे टीम में वापसी, इंग्लैंड के खिलाफ धमाके के लिए तैयार

2015 विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल की आखिरकार वनडे टीम में वापसी हुई। गेल को इंग्लैंड के खिलाफ वनड सिरीज़ के लिए टीम में शामिल किया गया है।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:13 Sep 2017, 1:42 PM IST]
2 साल बाद गेल की वनडे टीम में वापसी, इंग्लैंड के खिलाफ धमाके के लिए तैयार

नई दिल्ली: 2015 विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल की आखिरकार वनडे टीम में वापसी हुई। गेल को इंग्लैंड के खिलाफ वनड सिरीज़ के लिए टीम में शामिल किया गया है। गेल सोमवार को वेस्टइंडीज की 15 सदस्यीय वनडे टीम के साथ नॉदर्न आयरलैंड पहुंचे। उनके साथ टीम में मार्लोन सैमुअल्स और जेरोम टेलर की भी वापसी हुई है। सैमुअल्स ने वेस्टइंडीज के लिए अपना आखिरी वनडे मुकाबला 2016 अक्टूबर में खेला था। इसके बाद उन्हें श्रीलंका और जिम्बाब्वे के खिलाफ ट्रॉई सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं दी गई थी। जबकि 2015 के बाद गेल अब अपना पहला वनडे मैच खेलेंगे।

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के सेलेक्टर कर्टनी ब्राउन ने कहा कि 'गेल और सैमुअल्स का टीम में स्वागत है इसके अलावा उन्होंने कहा कि इन दोनों के टीम में होने से बल्लेबाजी मजबूत होगी साथ ही युवा खिलाड़ियों को भी काफी कुछ सीखने को मिलेगा। इसके अलावा सेलेक्टर्स ने उम्मीद जताई कि 36 साल के सैमुअल्स और जल्द ही 38 साल के होने जा रहे गेल टीम को अगले विश्व कप में क्वालीफाई करने में मदद करेंगे।

वहीं टीम में चुने जाने पर गेल ने कहा कि वो विश्व कप का फाइनल खेलना चाहते हैं साथ ही उनका ये भी कहना था कि क्रिकेट फैंस को इस बात की खुशी होगी कि गेल एक बार फिर से वेस्टइंडीज की तरफ से खेल रहे हैं। उम्मीद करता हूं कि सबकुछ ठीक रहेगा और मैं आगे कुछ और मुकाबले खेल सकूं। मैं निश्चित तौर पर अगला विश्व कप खेलना चाहता हूं।'

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच अनुबंध को लेकर लंबे समय से चला आ रहा विवाद अब थम गया है और बोर्ड के साथ रिश्ते सुधरने का फायदा सीनियर खिलाड़ियों को हुआ है। 

वेस्टइंडीज की वनडे टीम: क्रिस गेल, जेसन होल्डर (कप्तान), काइल होप, अलजरी जोसेफ, इविन लुईस, जेसन मोहम्मद, एशले नर्स, रोवमैन पॉवेल, मार्लन सैमुअल्स, जेरोम टेलर, केसरिक विलियम्स, सुनील एम्ब्रिस, देवेंद्र बिशू और मिगुएल कमिंस.

You May Like