Thursday, March 28, 2024
Advertisement

CHAMPIONS TROPHY: हसी ने कह दिया कोहली पर कुछ ऐसा कि विरोधी टीमों की उड़ी नींद

विराट कोहली आईपीएल 2017 में फ़्लॉप रहे और लोग उनकी बैटिंग पर सवाल उठाने लगे हैं और वो भी तब जब कुछ ही दिनों में इंग्लैंड में चैम्पियंस ट्रॉफ़ी शुरु होने जा रही है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 26, 2017 18:29 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Virat Kohli

नयी दिल्ली: विराट कोहली आईपीएल 2017 में फ़्लॉप रहे और लोग उनकी बैटिंग पर सवाल उठाने लगे हैं और वो भी तब जब कुछ ही दिनों में इंग्लैंड में चैम्पियंस ट्रॉफ़ी शुरु होने जा रही है। विरोधी टीमों का कोहली के इस बुरे फ़ार्म को लेकर ख़ुश होना लाज़मी हैं क्योंकि कोहली ऐसे बल्लेबाज़ हैं जो अकेले अपनी दम पर टीम इंडिया को जीत दिलवा सकते हैं। लेकिन आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज़ माइक हसी ने कोहली के बारे में कुछ ऐसा कह दिया है कि विरोधी टीमों की नींद उड़ जाएगी। 

हसी ने आईसीसी प्रतियोगिता से पहले कहा, ''वह (कोहली) विश्वस्तीय खिलाड़ी है और जो भी इस टूर्नामेंट में उसे चुका हुआ मानेगा उसे नुकसान उठाना होगा। आप उसके जैसे खिलाड़ी को लंबे समय तक शांत नहीं रख सकते और मुझे यकीन है कि वह इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन करने और दुनिया को एक बार फिर अपना स्तर दिखाने को लेकर काफी प्रतिबद्ध है।'' 

हसी ने साथ ही कहा कि शीर्ष भारतीय बल्लेबाजों की फार्म का भी गत चैम्पियन टीम की संभावनाओं पर असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि इसका अधिक असर होगा। यह अलग देश में अलग टूर्नामेंट है, अलग टीमें और अलग हालात हैं। यह सिर्फ अच्छी शुरूआत करना और कुछ लय हासिल करने के अलावा टूर्नामेंट के शुरू में आत्मविश्वास हासिल करना है। 

दो बार के विश्व कप विजेता हसी ने भारतीय बल्लेबाजों को सलाह दी है कि वे इंग्लैंड में गेंद को जितना अधिक हो उतना देर से खेलें। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि बल्लेबाज़ी के नज़रिये से आपको गेंद का अधिक इंतज़ार करना होगा और जितना संभव हो उतना देर से खेलें। आस्ट्रेलियाई हालात में पिचें सामान्यत: असमान उछाल वाली नहीं होती और आप गेंद की लाइन में आकर खेल सकते हैं। 

हसी को साथ ही लगता है कि तीन स्थलों बर्मिंघम, कार्डिफ और द ओवल में स्पिनरों की भी भूमिका हो सकती है। उन्होंने कहा, मैंने पिचें नहीं देखी हैं इसलिए मेरे लिए कुछ भी बोलना मुश्किल है लेकिन अगर वे सूखी हैं तो मुझे निश्चित तौर पर लगता है कि स्पिनर टूर्नामेंट में भूमिका निभा सकते हैं।

आस्ट्रेलिया की ओर से 185 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले हसी को लगता है कि स्टीव स्मिथ की अगुआई वाली आस्ट्रेलियाई टीम के पास खिताब जीतने का अच्छा मौका है। 

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि आस्ट्रेलिया की काफी अच्छी संभावना है। टीम काफी मजबूत है लेकिन यह काफी कड़ी प्रतियोगिता है क्योंकि सभी टीमें काफी अच्छी हैं और आप अपने अभियान के दौरान किसी गलती का जोखिम नहीं उठा सकते। टीम अगर अच्छी शुरूआत करती है और उनका मनोबल बढ़ता है तो फिर उन्हें रोकना मुश्किल होगा। 

स्मिथ और आईपीएल के आरेंज कैप विजेता डेविड वार्नर काफी अच्छी फार्म में हैं जो आस्ट्रेलिया के लिए काफी अच्छी स्थिति है। हसी ने कहा, लेकिन वे हमेशा अच्छी फार्म में लगते हैं। वे दोनों आस्ट्रेलिया की संभावना के लिए महत्वपूर्ण हैं, वे हमेशा होते हैं। यह अच्छा है कि वे क्रिकेट खेल रहे हैं और टूर्नामेंट से पहले काफी अच्छी फार्म में हैं। 

हसी को लगता है कि चैम्पियंस ट्राफी का फाइनल इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच सीमित ओवरों की एशेज प्रतिद्वंद्विता हो सकता है लेकिन उन्हें भारत बनाम आस्ट्रेलिया फाइनल से भी परहेज नहीं है। 

उन्होंने कहा, बेशक, ऐसा हो सकता है अगर भारत फाइनल में पहुंच जाए तो। मैं सिर्फ आपको छेड़ रहा था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement