Friday, March 29, 2024
Advertisement

डुनेडिन टेस्ट: कप्तान विलियमसन ने न्यूजीलैंड को संभाला, 3/177 रन

डुनेडिन: कप्तान केन विलियमसन (नाबाद 78) की नाबाद अर्धशतकीय पारी और जीत रावल (52) के अर्धशतक के दम पर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यूनिवर्सिटी ओवल मैदान पर जारी पहले टेस्ट मैच

Bhasha Bhasha
Published on: March 09, 2017 14:23 IST
Kane-Williamson- India TV Hindi
Kane-Williamson

डुनेडिन: कप्तान केन विलियमसन (नाबाद 78) की नाबाद अर्धशतकीय पारी और जीत रावल (52) के अर्धशतक के दम पर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यूनिवर्सिटी ओवल मैदान पर जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को स्टम्प्स तक तीन विकेट खोकर 177 रन बना लिए हैं। हालांकि, पहली पारी के आधार पर न्यूजीलैंड 131 रन पीछे है। विलियमसन और जीतन पटेल नौ रनों पर नाबाद लौटे। 

दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 308 रनों पर समेटने के बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी न्यूजीलैंड का पहला विकेट 15 के कुल योग पर ही गिर गया। वेर्नोन फिलेंडर ने सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम (10) को क्विंटेन डीकॉक के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा। 

इसके बाद रावल और विलियमसन ने न्यूजीलैंड की पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 102 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया, लेकिन केशव महाराज ने इस साझेदारी को ज्यादा देर तक नहीं टिकने दिया और 117 के कुलयोग पर रावल को आउट कर पवेलियन भेजा। 

रावल ने अपनी पारी में खेली गईं 102 गेंदों में छह चौके लगाए। उनके आउट होने के बाद विलियमसन के साथ टीम की पारी संभालने आए रॉस टेलर (8) मैदान पर टिक नहीं पाए और रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए। केशव ने हैनरी निकोलस (12) को भी मैदान पर जमने नहीं दिया और उन्हें आउट कर न्यूजीलैंड टीम का तीसरा विकेट गिराया। 

इसके बाद विलियमसन और पटेल ने बिना कोई विकेट गंवाए टीम का स्कोर स्टम्प्स तक 177 तक पहुंचाया। 

इससे पहले, टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम दिन की समाप्ति तक डीन एल्गर की ओर से बनाए गए नाबाद 128 रनों शतकीय पारी और कप्तान फाफ डुप्लेसिस (52) की अर्धशतकीय पारी के दम पर चार विकेट खोकर 229 रन बनाए थे। 

दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे दिन टीम के खाते में 79 रन जोड़े। दूसरे दिन टीम एल्गर (140) की बदौलत 12 रन ही जोड़ पाई थी कि नील वागनर ने एल्गर को आउट कर दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका दिया। 

एल्गर के आउट होने के बाद टेम्बा बावुमा (62) ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन बाउल्ट ने उन्हें आउट कर दक्षिण अफ्रीका का छठा विकेट गिराया। इसके बाद टीम के बाकी बचे बल्लेबाज क्विंटन (10), केशव (5), कगीसो रबाडा (4) और फिलेंडर (21) कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और टीम की पहली पारी 308 रनों पर समाप्त हो गई। 

न्यूजीलैंड के लिए बाउल्ट ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं वागनर को तीन, पटेल को दो और जेम्स नीशम को एक सफलता हासिल हुई। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement