1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इस मैच में श्रीलंका के 14 गेंदबाजों ने की बॉलिंग, संजू सैमसन की शानदार सेंचुरी

इस मैच में श्रीलंका के 14 गेंदबाजों ने की बॉलिंग, संजू सैमसन की शानदार सेंचुरी

इस मैच में श्रीलंका के 14 गेंदबाजों ने बॉलिंग की, और लक्षण संदकन एकलौते ऐसे गेंदबाज रहे जिन्होंने 10 ओवर फेंके...

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:12 Nov 2017, 6:59 PM IST]
इस मैच में श्रीलंका के 14 गेंदबाजों ने की बॉलिंग, संजू सैमसन की शानदार सेंचुरी

कोलकाता: श्रीलंका की क्रिकेट टीम और भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश के बीच जादवपुर विश्वविद्यालय मैदान पर खेला गया दो दिवसीय प्रैक्टिस मैच रविवार को बेनतीजा समाप्त हुआ। श्रीलंका ने पहली पारी 9 विकेट पर 411 रन बनाकर घोषित कर दी थी। इसकी प्रतिक्रिया में बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने दिन का खेल समाप्त होने तक 5 विकेट पर 287 रन बनाए। मेहमान टीम ने पहले दिन स्टम्प्स तक 8 विकेट पर 411 रन बनाए थे। रविवार को उसने एक विकेट गंवाया जबकि उसके कुल योग में एक भी रन नहीं जुड़ा। इस मैच की खास बात यह रही की श्रीलंका के 14 गेंदबाजों ने गेंदबाजी की, जबकि संजू सैमसन ने सिर्फ 143 गेंदों में 128 रन की शानदार पारी खेली।

बोर्ड अध्यक्ष एकादश के लिए शुरुआत अच्छी नहीं रही। 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही टीम के तीन बल्लेबाज तन्मय अग्रवाल (16), आकाश भंडारी (3) और जीवनजोत सिंह (35) पवेलियन लौट गए। इसके बाद, कप्तान संजू सैमसन (128) ने रोहन प्रेम (39) के साथ मिलकर 71 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी की और टीम को 170 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर प्रेम आउट होकर पवेलियन लौट गए। सैमसन ने संदीप (नाबाद 33) के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 255 तक पहुंचाया और इस स्कोर पर बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने सैमसन के रूप में अपना महत्वपूर्ण विकेट गंवाया। संदीप ने सैमसन के आउट होने के बाद जलज सक्सेना (नाबाद 20) के साथ मिलकर दिन का खेल समाप्त होने कर 32 रन जोड़े और टीम को 287 के स्कोर तक पहुंचाया। इसके साथ ही दोनों टीमों के बीच मैच ड्रॉ हो गया।

इस पारी में श्रीलंका के लिए लाहिरु थिरामन्ने ने 2 विकेट लिए, वहीं दिलरुवान परेरा, धनंजय डी सिल्वा और समाराविक्रम को एक-एक सफलता हासिल हुई। इस मैच में श्रीलंका के 14 गेंदबाजों ने बॉलिंग की, और लक्षण संदकन एकलौते ऐसे गेंदबाज रहे जिन्होंने 10 ओवर फेेंके। इससे पहले, श्रीलंका के लिए सदीरा समाराविक्रम (74) और निरोशन डिकवेला ( नाबाद 73) ने सबसे अधिक रन बनाए। इसके अलावा, दिमुथ करुणारत्ने (50), एंजेलो मैथ्यूज (54) ने अर्धशकतीय पारियां खेलकर अहम योगदान दिया। दिलरुवान परेरा इस मैच में अर्धशतक लगाने से केवल दो रन दूर रह गए। उन्होंने इस मैच में श्रीलंका के लिए 48 रनों का योगदान दिया। बोर्ड अध्यक्ष एकादश के लिए इस पारी में संदीप वॉरियर और भंडारी ने दो-दो विकेट लिए, वहीं अवेश खान और जलज सक्सेना ने एक-एक विकेट लिए। श्रीलंका टीम के तीन बल्लेबाज करुणारत्ने, मेंडिस और दिनेश चंडीमल (29) रिटायर्ड हर्ट हुए।

You May Like