Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

बाउंसर लगने से पाकिस्तानी क्रिकेटर जुबैर अहमद की मौत

पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट में सोमवार को बाउंसर लगने से एक क्रिकेटर की मौत हो गई।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 17, 2017 10:58 IST
Zubair Ahmed- India TV Hindi
Zubair Ahmed

नई दिल्ली: पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट में सोमवार को बाउंसर लगने से एक क्रिकेटर की मौत हो गई। जुबैर अहमद टी20 टीम क्वेटा बीयर्स की तरफ से खेल रहे थे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आज सोशल मीडिया पर एक संदेश के जरिये इस खबर की पुष्टि की और हमेशा सुरक्षा उपकरणों का उपयोग करने की जरूरत पर जोर दिया है। 

पीसीबी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘जुबैर अहमद की दुखद मौत हमें सबक देती है कि हमेशा सुरक्षा उपकरण जैसे हेलमेट का उपयोग करना जरूरी है। जुबैर के परिवार के प्रति हमारी संवेदना।’

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने (PCB) अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल पर ये घटना शेयर की है। PCB ने ट्वीट किया कि जुबेर की मौत एक बार फिर इस बात को याद दिला देती है कि बैटिंग के दौरान पूरे वक्त सेफ्टी गियर (हेलमेट) पहनना जरूरी है।

गौरतलब है कि 2 दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर भी सिर पर बाउंसर लगने की वजह से घायल हो गए हालंकि उन्होंने हैल्मेट पहन रखा था।  नवंबर 2014 में ऑस्ट्रेलिया के 25 साल के ओपनर बैट्समैन फिल ह्यूज की मौत भी बाउंसर लगने से हो गई थी। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ह्यूज 63 रन बनाकर खेल रहे थे। इसी दौरान न्यू साउथ वेल्स के बॉलर सीन एबोट की एक बॉल को हुक करने के लिए वे आगे बढ़े, लेकिन शॉट चूक गए और बॉल सीधे उनके सिर के पीछे जा लगी थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement