1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. बेंगलुरु टी20: रैना-धोनी की तूफानी बल्लेबाजी, इंग्लैंड के सामने बड़ा लक्ष्य

बेंगलुरु टी20: रैना-धोनी की तूफानी बल्लेबाजी, इंग्लैंड के सामने बड़ा लक्ष्य

तीन मैचों भारत-इंग्लैंड टी20 सीरीज के आखिरी और निर्णायक मैच में भारत ने इंग्लैंड के सामने 203 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है। भारत को इस लक्ष्य तक पहुंचाने में सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी का अहम योगदान रहा।

Khabarindiatv.com [Updated:01 Feb 2017, 8:44 PM IST]
बेंगलुरु टी20: रैना-धोनी की तूफानी बल्लेबाजी, इंग्लैंड के सामने बड़ा लक्ष्य

बेंगलुरु: तीन मैचों भारत-इंग्लैंड टी20 सीरीज के आखिरी और निर्णायक मैच में भारत ने इंग्लैंड के सामने 203 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है। भारत को इस लक्ष्य तक पहुंचाने में सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी का अहम योगदान रहा। भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाए।

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत निराशाजनक रही। कप्तान विराट कोहली (2) दूसरे ही ओवर में रन आउट हो गए। उनके बाद लोकेश राहुल और सुरैश रैना ने पारी को आगे बढ़ाया और स्कोर को 65 रन तक ले गए। इसी स्कोर पर राहुल (22) को स्टोक्स ने बोल्ड कर दिया। राहुल के आउट होने के बाद रैना और धोनी ने शानदार साझेदारी करते हुए भारत के स्कोर को 100 रन के पार पहुंचाया। इसी दौरान रैना ने अपने 50 रन भी पूरे किए।

English Players | AP Photo

विराट कोहली को आउट करने के बाद जश्न मनाते इंग्लैंड के खिलाड़ी। (AP फोटो)

जब भारत का स्कोर 120 रन था, तब रैना (63) लियाम प्लंकेट की गेंद पर इयॉन मॉर्गन को कैच दे बैठे। उनके जाने के बाद महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह ने पारी को आगे बढ़ाया। धोनी ने इसी बीच अपनी फिफ्टी पूरी की तो युवराज सिंह एक बार फिर अपने पुराने रंग में दिखे। युवी ने क्रिस जॉर्डन के एक ही ओवर में 3 छक्के और एक चौका लगाया। हालांकि इसके अगले ही ओवर में टाइमल मिल्स की गेंद पर वह कैच हो गए। युवी ने 10 गेंदों में 27 रन की पारी खेली।

Suresh Raina | AP Photo

सुरेश रैना। (AP फोटो)

शानदार बल्लेबाजी कर रहे धोनी (56) पारी के आखिरी ओवर में क्रिस जॉर्डन को उड़ाने के चक्कर में आदिल रशीद को कैच दे बैठे। उनके बाद ऋषभ पंत (6 नॉटआउट) और हार्दिक पांड्या (11) ने भारत के स्कोर को 6 विकेट के नुकसान पर 202 रन तक पहुंचा दिया। पांड्या पारी की आखिरी गेंद पर रनआउट हुए। इंग्लैंड के टाइमल मिल्स, क्रिस जॉर्डन, लियाम प्लंकेट और बेन स्टोक्स को एक-एक विकेट मिला।

You May Like