Friday, March 29, 2024
Advertisement

कह नहीं सकता, आईपीएल फाइनल में होता तो कैसा प्रदर्शन करता: स्टोक्स

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने कहा कि जब उनकी टीम राइजिंग पुणे सुपरजाएंट फाइनल में मुंबई इंडियंस से एक रन से हार गई, तब भी उन्हें नहीं लगा कि उन्हें फाइनल मैच में होना चाहिए था।

IANS IANS
Published on: May 23, 2017 19:01 IST
Ben-Stokes- India TV Hindi
Ben-Stokes

हेडिंग्ले: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने कहा कि जब उनकी टीम राइजिंग पुणे सुपरजाएंट फाइनल में मुंबई इंडियंस से एक रन से हार गई, तब भी उन्हें नहीं लगा कि उन्हें फाइनल मैच में होना चाहिए था। स्टोक्स का कहना है कि कौन जानता है कि वो फाइनल में किस तरह का प्रदर्शन करते। 

फाइनल में पुणे की हार के बाद ऐसी बातें उठी थीं कि फाइनल में स्टोक्स होते तो नतीजा पुणे के पक्ष में हो सकता था। 

स्टोक्स फाइनल से पहले अपनी राष्ट्रीय टीम की प्रतिबद्धता के चलते आईपीएल छोड़ कर स्पेन में टीम के प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेने के लिए रवाना हो गए थे। 

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने स्टोक्स के हवाले से लिखा है, "मैं चाहे, इंग्लैंड के लिए खेलूं चाहे डरहम या पुणे के लिए, मैं जीतना चाहता हूं। बाहर बैठ कर मैच देखना मुश्किल होता है। लेकिन, ऐसा एक भी पल नहीं था जब मुझे लगा हो कि मुझे वहां फाइनल में होना चाहिए था क्योंकि कौन जानता है कि मैं दो ओवरों में 40 रन दे देता?"

अपनी गैर मौजूदगी पर स्टोक्स ने कहा, "टूर्नामेंट से पहले मुझे, क्रिस वोक्स और जोस बटलर को साफ बता दिया गया था कि हम 14 मैचों की लिए उपलब्ध रहेंगे। अगर हम तीनों में से किसी की भी टीम फाइनल में पहुंचती है तो हम उसके लिए मौजूद नहीं रहेंगे। इसलिए सभी टीमें इस बात को जानती थीं, हम भी जानते थे।"

स्टोक्स का मानना है कि आईपीएल में विशेषज्ञ प्रशिक्षकों के साथ काम करने से उनके खेल में सुधार हुआ है।

स्टोक्स ने कहा, "मेरा मानना है कि दक्षिण अफ्रीका के एरिक सिमंस के साथ काम करने के बाद मेरी गेंदबाजी अच्छे स्तर पर पहुंच गई है। हालिया दौर में एकदिवसीय में मेरा खेल सभी क्षेत्रों में जैसा था, उससे काफी बेहतर हुआ है। यह छह सप्ताह तक उनके साथ काम करने का नतीजा है।"

उन्होंने कहा, "बाकी चीजों में, अलग हालत और दवाब में बल्लेबाजी करने से मुझे फायदा हुआ है।"

स्टोक्स को आईपीएल का सबसे मूल्यवान खिलाड़ी चुना गया। इस पर स्टोक्स ने कहा, "इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनना शानदार था। साथ ही एमवीपी ( मोस्ट वैल्यूड प्लेयर) का खिताब जीतना वैसा था जिसके लिए आप टूर्नामेंट में खेलते हैं।"

स्टोक्स को पुणे ने 14.5 करोड़ रुपये की कीमत में खरीदा था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement