Saturday, April 20, 2024
Advertisement

COA की रिपोर्ट से खुलासा, इन 2 अधिकारियों ने BCCI के करोड़ों रुपये उड़ाए

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (COA) की एक रिपोर्ट से यह खुलासा हुआ है कि वित्त वर्ष और अप्रैल के बाद 3 महीने में बोर्ड के दो अधिकारियों ने करोड़ों रुपये खर्च किए।

IANS Reported by: IANS
Published on: August 17, 2017 15:50 IST
BCCI : PTI Photo- India TV Hindi
BCCI : PTI Photo

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी और कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी की ओर से वित्त वर्ष 2015-16, 2016-17 और इस साल अप्रैल से जून तक किए गए खर्चो ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (COA) की एक रिपोर्ट से यह खुलासा हुआ है कि वित्त वर्ष और अप्रैल के बाद 3 महीने में अमिताभ और अनिरुद्ध ने बोर्ड के कोष से क्रमश: 1.56 करोड़ और 1.71 करोड़ रुपये खर्च किए।।

प्रशासकों की समिति द्वारा अदालत में प्रस्तुत अपनी पांचवीं रिपोर्ट में प्रमुखों द्वारा किए गए खर्चों का विवरण दिया है, जिसमें हवाई यात्रा, यात्रा एवं दैनिक भत्ता, विदेशी मुद्रा भत्ता और अन्य खर्चे शामिल हैं। कार्यवाहक सचिव अमिताभ ने BCCI से हवाई यात्राओं के लिए 65.04 लाख रुपये और TA/DA भत्ते के लिए 42.25 लाख रुपये लिए हैं। इसके अलावा, उन्होंने विदेशी मुद्रा भत्ता तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर BCCI के प्रतिनिधित्व के लिए 29.54 लाख रुपये भी लिए। अमिताभ ने होटलों और अन्य स्थानों पर रहने के लिए कुल 13.51 लाख रुपये खर्च किए हैं, जबकि BCCI की सीमा 3.93 लाख रुपये तक है। इसके अलावा उन्होंने अतिरिक्त रुप में 1.31 लाख रुपये लिए।

इसके अलावा, हरियाणा के रहने वाले अनिरुद्ध की हवाई यात्राओं का खर्चा 60.29 लाख रुपये और TA/DA में 75.07 लाख रुपये का खर्च दिखाया गया है। इसके अलावा, अनिरुद्ध ने विदेशी मुद्रा भत्ता में 17.64 लाख रुपये और होटलों तथा अन्य स्थानों में रहने के लिए 11.03 लाख रुपये खर्च किए। अन्य खर्चो के साथ-साथ अनिरुद्ध ने टेलीफोन से संबंधित खर्चो में 2.37 लाख रुपये खर्च किए। ऐसे में कुल खर्चा 1.71 करोड़ रुपये के आस-पास आया है। इसके विपरीत, इस चरण के दौरान BCCI के कार्यवाहक अध्यक्ष सी.के. खन्ना ने कुल 6.52 लाख खर्च किए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement