Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कमाई में कम हिस्सेदारी से BCCI ख़फ़ा, चैंपियंस ट्रॉफी से नाम वापस ले सकती है

क्रिकेट प्रेमी जहां इन दिनों IPL का मज़ा ले रहे हैं वही उनकी निगाहें 1 जून से शुरू होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी पर टिकी हुई हैं लेकिन उनके लिए एक बुरी ख़बर है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 20, 2017 22:38 IST
icc-champions-trophy-antique- India TV Hindi
icc-champions-trophy-antique

क्रिकेट प्रेमी जहां इन दिनों IPL का मज़ा ले रहे हैं वही उनकी निगाहें 1 जून से शुरू होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी पर टिकी हुई हैं लेकिन उनके लिए एक बुरी ख़बर है। चैंपियंस ट्रॉफी में इंडिया के खेलने पर संदेह है और इसका कारण बीसीसीआई और आईसीसी के बीच विवादित ‘बिग थ्री फॉर्मूले’ को माना जा रहा है।

‘बिग थ्री फॉर्मूले’ को लेकर दोनों बोर्ड के अधिकारियों के बीच चली बातचीत का कोई हल नहीं निकल सका है और अगर इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी से हटने का फैसला करता है तो इससे विश्व क्रिकेट को बड़ा नुकसान होगा। बिग थ्री फार्मूला तीन देशो (भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड) के बोर्ड के हिस्सेदारी और सभी देशों से ज्यादा लाभ लेने के लिए बनाया हुआ है।

आईसीसी के नए नियमों के अनुसार किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट में होने वाली कमाई में भारत की हिस्सेदारी के साथ-साथ उसकी आधिकारिक ताकत को सीमित करने का फैसला किया है जिससे बीसीसीआई नाराज़ है।

फिलहाल भारत में आईपीएल जारी है। 21 मई को इसका फाइनल होगा उसके ठीक 10 दिन बाद चैंपियंस ट्रॉफी शुरु होगी। अगर सबकुछ ठीक रहा तो भारत का पहला मुकाबला 4 जून को पाकिस्तान के साथ होगा।

भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से क्रिकेट सीरीज देखने को नहीं मिली है और क्रिकेट प्रेमियों को इस मैच का इंतजार है। भारत ने 2002 (संयुक्त विजेता) और 2013 में दो बार चैंपियंस ट्रॉफी जीती है। फिलहाल चैंपियंस ट्रॉफी में एक महीने का वक्त है। उम्मीद की जानी चाहिए कि दोनों बोर्ड बैठकर इस विवाद का कोई हल निकाल लेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement