Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टीम इंडिया के लिए BCCI का "संतुलित" कार्यक्रम

टीम इंडिया के लिए BCCI का "संतुलित" कार्यक्रम

BCCI क्रिकेट के नये अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर के लिए टीम इंडिया का "संतुलित" कार्यक्रम बनाने जा रही है.

Written by: India TV Sports Desk [Published on:07 Dec 2017, 6:19 PM IST]
Team India- Khabar IndiaTV
Team India

BCCI क्रिकेट के नये अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर के लिए टीम इंडिया का "संतुलित" कार्यक्रम बनाने जा रही है. बोर्ड का मानना है कि नये कार्यक्रम से खिलाड़ियों और बोर्ड के हितों की रक्षा होगी. ICC की सिंगापुर में दो दिन की बैठक चल रही है जिस पर इस कर्यक्रम पर चर्चा हो सकती है हालंकि ये बैठक 2019-23 के कार्यक्रम को अंतिम रुप देने के लिए बुलाई गई है. 

ग़ौरतलब है कि पिछले दो माह के इंडियन क्रिकेट के कार्यक्रम को लेकर विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया नाराज़ रही है. कोहली और धोनी का मानना है कि लंबे समय तक अच्छे प्रदर्शन के लिए खिलाड़ियों को आराम की ज़रुरत होती है. बुधवार को श्रीलंका के ख़िलाफ़ टेस्ट समाप्ति के बाद भी कोहली ने कहा था कि वह आराम करने के लिए बेताब हैं.

इंडिया ने सितंबर में 2016-17 के होम सीज़न में खेल के सभी प्रारुपों में कुल 60 मैचे खेले हैं. लेकिन अब BCCI संतुलित कर्यक्रम बनाना चाहती है. बोर्ड के एक अधिकारी के अनुसार, "पिछले डेढ़ साल में हमने ज़्यादातर क्रिकेट घर में ही खेला है. अगले 18 महीने में हम अधिकतर मैच बाहर खेलेंगे लेकिन नये कार्यक्रम में हमने होम और बाहर की सिरीज़ में संतुलन बनाया है. इसके अलावा अब लंबे दौरे नहीं होंगे."

नया क्रिकेट कार्यक्रम 2019 और 2020 के लिए होगा. अधिकारी के अनुसार इंडिया ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और साउथ अफ़्रीका के साथ तीन से पांच मैचों की टेस्ट सिरीज़ खेलेगी जबकि बाक़ी देशों के साथ दो मैचों की टेस्ट सिरीज़ खेलेगी. 

You May Like

लाइव स्कोरकार्ड