Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से भारत ऐसे करेगा पाकिस्तान का पत्ता साफ़

ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से भारत ऐसे करेगा पाकिस्तान का पत्ता साफ़

BCCI ने ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से पाकिस्तान से छुटकारा पाने की रणनीति बना ली है.

Written by: India TV Sports Desk [Published on:26 Nov 2017, 3:13 PM IST]
ICC World Test Championship- Khabar IndiaTV
ICC World Test Championship

नयी दिलली: BCCI ने ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से पाकिस्तान से छुटकारा पाने की रणनीति बना ली है. आपको बता दें कि इस चैंपियनशिप में टॉप 9 टीमें हिस्सा लेंगी जो दो साल में छह सिरीज़ खेलेंगी. टीम इंडिया को छह देशों से खेलना है जिसमें पाकिस्तान भी शामिल है जिससे वह राजनीतिक कारणों से नहीं केलना चाहती.

चैंपियनसिप के सिलसिले में 7 दिसंबर को सिंगापुर में ICC की मीटिंग होनी है जिसमें भारत अपना पक्ष रखेगा. बैठक में BCCI के CEO राहुल जोहरी और एक्टिंग सचिव अमिताभ चौधरी हिस्सा लेंगे. वे कोशिश करेंगे कि ICC ''गलत'' टूर प्रोग्राम को ठीक करे.

टूर प्रोग्राम के अनुसार 2019 में सुरु होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में टॉप 9 टीमें छह सिरीज़ खेलेंगी (तीन घर में तीन बाहर). समझा जाता है कि सिंगापुर बैठक में BCCI चैंपियनशिप के लिए अपनी छह विरोधी टीमों के नाम सुझाएगा. ये टीमें हैं ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूज़ीलैंड, साउथ अफ़्रीका, श्रीलंका और बांग्लादेश. इस तरह वह पाकिस्तान का पत्ता साफ़ करने की कोशिश करेगा. 

BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार “ICC को ज़मीनी हक़ीक़त मालूम है ख़ासकर चैयरमैन शशांक मनोहर को जो अभी कुछ समय पहले तक BCCI के अध्यक्ष थे. हम पाकिस्तान के साथ नहीं खेल सकते क्योंकि हमारा द्विपक्षीय सिरीज़ खेलना न खेलना भारत सरकार के फ़ैसले पर निर्भर करता है.” 

अधिकारी ने संकेत दिया कि बैठक में BCCI ICC के टूर प्रोग्राम का विरोध भी कर सकता है. “हमने 2016-17 में 13 घरेलू टेस्ट सिरीज़ खेली हैं लेकिन 2018 में हम बाहर ही खोलते रहेंगे. फिर ये कैसा टूर प्रोग्राम है? समस्या यहां है.” 

You May Like

लाइव स्कोरकार्ड