Thursday, April 25, 2024
Advertisement

बेंगलुरु टी20: चहल की फिरकी में फंसे अंग्रेज, भारत ने 2-1 से जीती सीरीज

भारत-इंग्लैंड टी20 सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 75 रन से हराकर मैच और सीरीज जीत ली।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 01, 2017 22:34 IST
Yuzvendra Chahal | AP Photo- India TV Hindi
Yuzvendra Chahal | AP Photo

बेंगलुरु: भारत-इंग्लैंड टी20 सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 75 रन से हराकर मैच और सीरीज जीत ली। 203 रन के विशाल स्कोर के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम युजवेंद्र चहल की फिरकी के आगे नहीं टिक पाई और 17वें ओवर में ही 127 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। 

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इंग्लैंड की तरफ से जेसन रॉय (32), जो रूट (42) और कप्तान इयॉन मार्गन (40) के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर नहीं पाया। भारतीय टीम की गेंदबाजी का कहर ऐसा रहा कि एक समय मजबूत दिख रही इंग्लैंड के आखिरी 8 विकेट सिर्फ 8 रन ही जोड़ पाए। इंग्लैंड के 5 खिलाड़ी शून्य पर आउट हुए। भारत की तरफ से यजुवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 25 रन देकर 6 विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह को 3 और अमित मिश्रा को एक विकेट मिला।

MS Dhoni | AP Photo

MS Dhoni | AP Photo

महेंद्र सिंह धोनी। (AP फोटो)

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत निराशाजनक रही। कप्तान विराट कोहली (2) दूसरे ही ओवर में रन आउट हो गए। उनके बाद लोकेश राहुल और सुरैश रैना ने पारी को आगे बढ़ाया और स्कोर को 65 रन तक ले गए। इसी स्कोर पर राहुल (22) को स्टोक्स ने बोल्ड कर दिया। राहुल के आउट होने के बाद रैना और धोनी ने शानदार साझेदारी करते हुए भारत के स्कोर को 100 रन के पार पहुंचाया। इसी दौरान रैना ने अपने 50 रन भी पूरे किए।

Suresh Raina | AP Photo

Suresh Raina | AP Photo

सुरेश रैना। (AP फोटो)

जब भारत का स्कोर 120 रन था, तब रैना (63) लियाम प्लंकेट की गेंद पर इयॉन मॉर्गन को कैच दे बैठे। उनके जाने के बाद महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह ने पारी को आगे बढ़ाया। धोनी ने इसी बीच अपनी फिफ्टी पूरी की तो युवराज सिंह एक बार फिर अपने पुराने रंग में दिखे। युवी ने क्रिस जॉर्डन के एक ही ओवर में 3 छक्के और एक चौका लगाया। हालांकि इसके अगले ही ओवर में टाइमल मिल्स की गेंद पर वह कैच हो गए। युवी ने 10 गेंदों में 27 रन की पारी खेली।

English Players | AP Photo

English Players | AP Photo

विराट कोहली को आउट करने के बाद जश्न मनाते इंग्लैंड के खिलाड़ी। (AP फोटो)

शानदार बल्लेबाजी कर रहे धोनी (56) पारी के आखिरी ओवर में क्रिस जॉर्डन को उड़ाने के चक्कर में आदिल रशीद को कैच दे बैठे। उनके बाद ऋषभ पंत (6 नॉटआउट) और हार्दिक पांड्या (11) ने भारत के स्कोर को 6 विकेट के नुकसान पर 202 रन तक पहुंचा दिया। पांड्या पारी की आखिरी गेंद पर रनआउट हुए। इंग्लैंड के टाइमल मिल्स, क्रिस जॉर्डन, लियाम प्लंकेट और बेन स्टोक्स को एक-एक विकेट मिला।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement