Friday, April 19, 2024
Advertisement

33 साल के ट्रक ड्राइवर ने 35 ओवर के खेल में जड़ दिया तिहरा शतक

33 साल के जोस डंस्टन ने सर विव रिचर्ड्स का 33 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। खास बात ये है कि डंस्टन ने 35 ओवर के घरेलू मैच में तिहरा शतक जड़ दिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 17, 2017 19:04 IST
West Augusta B Grade batsman Josh Dunstan scored 307 in a...- India TV Hindi
West Augusta B Grade batsman Josh Dunstan scored 307 in a 35-overs

नई दिल्ली: दक्षिण ऑस्ट्रेलिया स्थित पोर्ट ऑगस्टा का एक ट्रक ड्राइवर ने ऐसा कारनामा किया है कि क्रिकेट जगत के दिग्गज भी हैरान हैं। जी हां 33 साल के जोस डंस्टन ने सर विव रिचर्ड्स का 33 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। खास बात ये है कि डंस्टन ने 35 ओवर के घरेलू मैच में तिहरा शतक जड़ दिया। अपनी इस पारी के दौरान उनके बल्ले से 40 छक्के भी निकले। इस पारी के बाद डंस्टन ने कहा, 'मैं खुद हैरान हूं, ईमानदारी से मैंने तिहरा शतक ठोक डाला।'

ऑगस्टा क्रिकेट एसोसिएशन बी ग्रेड मुकाबले में वेस्ट ऑगस्टा की ओर से खेलते हुए इस मैच में डिंस्टन तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए मैदान पर उतरे। हालांकि 307 रन के पारी खेलकर डंस्टन आउट हो गए, लेकिन आउट होने से पहले उन्होंने अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था। डंस्टन की इस पारी की मदद से उनकी टीम ने कुल 354 रन बनाए। इसका मतलब यह हुआ कि टीम के कुल स्कोर का 86.72% रन अकेले डंस्टन ने बनाए। सेंट्रल स्टार्लिंग टीम के खिलाफ उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के धुरंधर रिचर्ड्स के नाम है। 1984 में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड में 189 रन बनाए थे, जबकि उनकी टीम का स्कोर 272/9 था। यानी टीम के स्कोर का 69.48% रन अकेले रिचर्ड्स ने बनाए थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement