Saturday, April 27, 2024
Advertisement

AUS Vs PAK: वॉर्नर की सेंचुरी, ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज जीती

ओपनिंग बैट्समैन डेविड वॉर्नर की सेंचुरी की मदद से बड़ा स्कोर खड़ा करने वाले ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को पाकिस्तान को चौथे वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में 86 रन से हराकर 5 मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली।

Bhasha Bhasha
Published on: January 22, 2017 18:15 IST
David Warner | Getty Images- India TV Hindi
David Warner | Getty Images

सिडनी: ओपनिंग बैट्समैन डेविड वॉर्नर की सेंचुरी की मदद से बड़ा स्कोर खड़ा करने वाले ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को पाकिस्तान को चौथे वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में 86 रन से हराकर 5 मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली। पाकिस्तान की फील्डिंग बेहद खराब रही और उसने कई कैच टपकाए जिसका ऑस्ट्रेलिया के सभी बल्लेबाजों ने पूरा फायदा उठाया। मैन ऑफ द मैच वॉर्नर ने 119 गेंदों पर 11 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 130 रन बनाए जो उनका पिछले 6 वनडे मैचों में तीसरा शतक है। मैक्सवेल ने 44 गेंदों पर 10 चौकों और एक छक्के की मदद से 78 रन जबकि हेड ने 36 गेंदों पर 2 चौकों और 4 छक्कों की बदौलत 51 रन बनाए। 

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कप्तान स्टीवन स्मिथ ने भी 49 रन की पारी खेली जिससे ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 353 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 43.5 ओवर में 267 रन बनाकर आउट हो गई। शार्जील खान ने फील्डिंग में बेहद खराब प्रदर्शन किया लेकिन 47 गेंदों पर 10 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 74 रन बनाकर उन्होंने पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत दिलाई। शोएब मलिक (47), मोहम्मद हफीज (40) और बाबर आजम (31) ने भी अच्छी शुरुआत की लेकिन कोई भी पारी नहीं संवार पाया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्पिनर एडम जंपा और तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने 3-3 विकेट लिए। ट्रेविस हेड ने गेंदबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन किया और 2 विकेट हासिल किए।

इससे पहले वॉर्नर ने उस्मान ख्वाजा (30) के साथ पहले विकेट के लिए 92 रन जोड़े जबकि स्मिथ के साथ दूसरे विकेट के लिए 120 रन की साझेदारी करके उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। बाद में मैक्सवेल और हेड ने चौथे विकेट के लिए 100 रन की भागीदारी की। वॉर्नर की यह वनडे में 12वीं सेंचुरी है। जब वह 113 रन पर थे तब स्पिनर इमाद वसीम की गेंद पर हसन अली ने उनका आसान कैच छोड़ा। स्मिथ जब 10 रन पर थे तब शार्जील खान ने उनका कैच छोड़ा। हेड जब 28 रन पर थे तब शार्जील ने उनका भी कैच टपकाया। मैक्सवेल को भी 8 रन के निजी योग पर जीवनदान मिला। हसन की गेंदों पर 2 कैच छूटे लेकिन इसके बावजूद वह 52 रन देकर 5 विकेट लेकर पाकिस्तान के सबसे सफल गेंदबाज रहे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement