1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. OMG! विराट कोहली का रंग इस महिला क्रिकेटर के सामने पड़ गया फीका

OMG! विराट कोहली का रंग इस महिला क्रिकेटर के सामने पड़ गया फीका

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर एलिस पेरी ICC महिला विश्व कप में जबरदस्त फ़ार्म में चल रही हैं। उन्होंने अब 91 से ज़्यादा के औसत से सात मैच में 366 रन बनाए हैं।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:18 Jul 2017, 8:24 AM IST]
OMG! विराट कोहली का रंग इस महिला क्रिकेटर के सामने पड़ गया फीका

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर एलिस पेरी ICC महिला विश्व कप में जबरदस्त फ़ार्म में चल रही हैं। उन्होंने अब 91 से ज़्यादा के औसत से सात मैच में 366 रन बनाए हैं। पेरी ने विश्व कप में अब तक लगातार पांच हाफ़ सेंचूरी लगाई हैं। ये कारनामा उन्होंने रिकॉर्ड तीन बार किया है। 

पेरी ने मौजूदा विश्व कप में लगातार पांच अर्ध शतक लगाने के पहले भी एक के बाद एक पांच हाफ़ सेंचुरी लगाईं थीं। पहला अर्ध शतक उन्होंने कोलंबो में श्रीलंका के ख़िलाफ़ लगाया था। इसके बाद साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ लगातार चार हाफ़ सेंचुरी जड़ी थीं। पेरी ने साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ एक मैच में हाफ सेंचुरी लगाकर लगातार तीन बार लगातार तीन अर्ध शतक बनाने का कारनामा कर दिखाया। वनडे के इतिहास में, पुरुष हो या महिला, ऐसा करने वाली वह पहली क्रिकेटर हैं।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और न्यूज़ीलैंड के कप्तान कैन विलियम्सन ने दो बार लगातार तीन अर्ध शतक लगाए हैं। उनके अलावा इंग्लैंड की महिला टीम की पूर्व कप्तान चारलोट एडवर्ड ने भी दो बार लगातार तीन अर्ध शतक लगाए हैं। 

विश्व कप में अभी दो मैच और खेले जाने हैं और बहुत हैरानी न होगी अगर पेरी भारत की कप्तान मिताली राज का रिकार्ड तोड़ दें। मिताली राज ने लगातार सात हाफ सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड बनाया है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने 1987 में लगातार नौ बार अर्ध शतक लगाए थे जो एक रिकॉर्ड है।