1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया

Bhasha [ Updated 27 Nov 2016, 18:15:39 ]
ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया - India TV

ऐडिलेड: ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे और अंतिम डे-नाइट क्रिकेट टेस्ट में मजबूत वापसी करते हुए रविवार को ऐडिलेड में साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराकर लगातार 5 हार के क्रम को तोड़ा। पहले दो टेस्ट में शिकस्त के बाद टीम में 5 बदलाव के साथ उतरे ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन साउथ अफ्रीका को दूसरी पारी में 250 रन पर समेटने के बाद 127 रन के लक्ष्य को 3 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

इस टेस्ट से डेब्यू करने वाले पीटर हैंड्सकांब (नॉटआउट एक रन) ने विजयी रन बनाया। डेब्यू कर रहे ओपनर बैट्समैन मैथ्यू रेनशा ने नाबाद 34 रन बनाए जिससे ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट पर 127 रन बनाकर जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया को जब जीत के लिए दो रन की दरकार थी जब कप्तान स्टीव स्मिथ (40) काइल एबोट की गेंद पर आउट हो गए। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर (47) ने भी अच्छी पारी खेली। पहली पारी में शतक जड़ने वाले उस्मान ख्वाजा बगैर कोई रन बनाए ही आउट हे गए। वार्नर 51 गेंद में 47 रन की पारी खेलने के बाद रेनशा के साथ गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हुए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े। 

ख्वाजा सिर्फ 2 गेंद खेलकर तबरेज शमसी की गेंद पर LBW आउट हुए। रेनशा ने इसके बाद कप्तान स्मिथ के साथ तीसरे विकेट के लिए 61 रन जोड़कर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया और फिर हैंड्सकांब के साथ मिलकर जीत दिलाई। इससे पहले साउथ अफ्रीका की टीम सलामी बल्लेबाज स्टीफन कुक (104) शतक के बावजूद 250 रन ही बना सकी। कुक आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे। उन्होंने 240 गेंद की अपनी पारी के दौरान 8 चौके जड़े। ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टार्क ने 80 रन देकर 4 जबकि नाथन लियोन ने 60 रन देकर 3 विकेट चटकाए। जोस हेजलवुड ने 2 विकेट हासिल किए जबकि जैकसन बर्ड को एक विकेट मिला।

Read Complete Article
loading...