1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. जानें क्यों आशीष नेहरा की सन्यास की घोषणा से चौंक गए कोहली

जानें क्यों आशीष नेहरा की सन्यास की घोषणा से चौंक गए कोहली

38 साल के आशीष नेहरा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने की घोषणा से लोगों को बहुत हैरानी हुई लेकिन एक शख़्स है जो उनके फ़ैसले से चौंक गया.

Edited by: India TV Sports Desk [Published on:12 Oct 2017, 7:07 PM IST]
जानें क्यों आशीष नेहरा की सन्यास की घोषणा से चौंक गए कोहली

नई दिल्‍ली: 38 साल के आशीष नेहरा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने की घोषणा कर दी है और उनके इस फ़ैसले से न तो लोगों को बहुत हैरानी हुई और न ही लोग चौंके क्योंकि उम्र के इस दौर में नेहरा का सन्यास लेना हैरान करने वाला है भी नहीं लेकिन एक शख़्स है जो उनके फ़ैसले से चौंक गया. 

टीम इंडिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने गुरुवार को सन्या की औपचारिक घोषणा की और बताया कि, "मैंने विराट कोहली को जब अपना फ़ैसला सुनाया तो उन्होंने पूछा कि मैं क्यों ऐसा फ़ैसला कर रहा हूं जबकि मैं और एक-दो साल खेल सकता हूं. फिर उन्होंने कहा कि मैं IPL में खेल सकता हूं. लेकिन मैंने उन्हें कहा कि मैं ये फ़ैसला कर चुका हूं कि अगर अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेलूंगा तो IPL में भी नहीं खेलूंगा." 

38 साल के टीम नेहरा अपने रिटायरमेंट का फ़ैसला सुनाने आज प्रेस का सामने आये तो अपने इरादे को लेकर किसी असमंजस में नहीं दिखे. उन्होंने इतना ज़रूर कहा कि उनमें अभी और खेलने की क्षमता है. लेकिन मौजूदा हालात में जिस तरह भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह गेंदबाज़ी कर रहे हैं ऐसे में उन्हें अपनी जगह बनती नहीं दिख रही.

नेहरा ने कहा कि उन्हें ये अच्छा लग रहा है कि लोग उनसे रिटायरमेंट की वजह पूछ रहे हैं. उन्होंने कहा, "क्यों नहीं पूछे जाने से बेहतर है क्यों (रिटायरमेंट) पूछा जाना." नेहरा ने बताया कि कि उनकी टीम मैनेजमेंट से बात हो गई है और बीसीसीआई को भी उन्होंने अपने बारे में बता दिया है. उन्होंने कहा कि वे भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच दिल्ली में अपना आख़िरी मैच खेलना चाहते हैं. न्यूज़ीलैंड की टीम भारत में (22 अक्टूबर से शुरू) तीन वनडे और तीन टी-20 की सीरीज़ खेलने आ रही है. ये सीरीज़ नेहरा के क्रिकेट करियर का अंतिम पड़ाव साबित होगी.

You May Like