Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ASHES SERIES: इंग्लैंड की दूसरी पारी ढही, ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 169 का लक्ष्य

ASHES SERIES: इंग्लैंड की दूसरी पारी ढही, ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 169 का लक्ष्य

ऐशेज़ सिरीज़ के पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड दूसरी पारी में मात्र 195 रन पर ऑल आउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया को अब पहला टेस्ट जीतने के लिए 169 रनों की जरूरत है.

Written by: India TV Sports Desk [Published on:26 Nov 2017, 10:54 AM IST]
Australia celebrate the wicket of Jonny Bairstow- Khabar IndiaTV
Australia celebrate the wicket of Jonny Bairstow

ब्रिसबेन: ऐशेज़ सिरीज़ के पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड दूसरी पारी में मात्र 195 रन पर ऑल आउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया को अब पहला टेस्ट जीतने के लिए 169 रनों की जरूरत है. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क, हेजलवुड और नाथन लायन ने 3-3 विकेट लिए. दिलचस्प बात ये है कि पहले दो दिन मैच इंग्लैंड के कब्ज़े में था लेकिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ के नाबाद शतक से वह पिछड़ गई और चौथे दिन कंगारू गेंदबाजों ने रही सही बाक़ी कसर पूरी कर दी. 

पहले दो दिन तक मुश्किलों में घिरी रही ऑस्ट्रेलिया टीम को तीसरे दिन कप्तान स्मिथ के नाबाद शतक से बढ़ी राहत मिली. पहली पारी के आधार पर भी ऑस्ट्रेलिया को बढ़त मिल गई. तीसरे दिन के आखिरी सेशन में जोश हेज़लवुड ने मेहमान टीम के दो विकेट झटककर उनकी मुश्किलें बढ़ा दी थी. मेहमान टीम की मुश्किलें चौथे दिन और ज्यादा बढ़ती चली गईं. लगातार अंतराल पर उसके विकेट गिरते रहे. इंग्लैंड की ओर से सबसे कामयाब बल्लेबाज टीम के कप्तान जो रूट रहे. रूट ने 51 रनों की पारी खेली. उन्हें हेजलवुड ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. इसके अलावा मोइन अली ने 40 और बेयर्सटो ने 42 रनों की पारी खेली.

इससे पहले आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने नाबाद 141 रन बनाये जो उनकी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट पारी में से एक रही. वह साढ़े आठ घंटे तक क्रीज पर डटे रहे जिससे आस्ट्रेलियाई टीम ने 328 रन बनाकर पहली पारी के हिसाब से 26 रन की बढ़त हासिल की. इंग्लैंड पहली पारी में 302 रन पर सिमट गयी थी.

तेज़ गेंदबाज़ हेजलवुड ने मेहमान टीम की मुश्किलें बढ़ा दी, उन्होंने शुरूआती दो ओवर में एलिस्टर कुक (07) और जेम्स विंस (02) के विकेट अपने नाम किये. इंग्लैंड के कप्तान रूट ने स्मिथ को आउट करने की हर संभव कोशिश की और उनके लिये ‘बाडीलाइन’ स्टाइल की फील्ड भी सजाई, लेकिन दुनिया के इस दिग्गज बल्लेबाज ने मेहमानों की योजनाओं को विफल करते हुए गाबा में आस्ट्रेलिया को बढ़त दिलायी, जहां टीम ने 1988 के बाद से एक भी टेस्ट नहीं गंवाया है.

स्मिथ का यह 21वां टेस्ट शतक है, उन्होंने 514 मिनट क्रीज पर डटे रहकर 326 गेंद का सामना करते हुए 14 चौके जमाये. स्मिथ ने ब्राड की गेंद पर कवर ड्राइव पर चौके से अपना शानदार शतक पूरा किया और अपनी टीम को इंग्लैंड के स्कोर के पार पहुंचाया. आस्ट्रेलिया के अंतिम छह विकेटों ने 252 रन जोड़े, जिसमें उन्हें निचले क्रम में पैट कमिंस और नाथन लियोन का सहयोग मिला. कमिंस ने कप्तान के साथ अहम भूमिका अदा की और टेस्ट में अपने पिछले सर्वोच्च टेस्ट स्कोर को पीछे छोड़ते हुए 42 रन जोड़े और 66 रन की अहम भागीदारी निभाने में मदद की.

You May Like

लाइव स्कोरकार्ड