Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. एशेज़ सिरीज़: ब्रिस्बेन टेस्ट में जीत से 56 रन दूर आस्ट्रेलिया

एशेज़ सिरीज़: ब्रिस्बेन टेस्ट में जीत से 56 रन दूर आस्ट्रेलिया

आस्ट्रेलिया यहां गाबा मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ जारी एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल करने से 56 रन दूर है। आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दूसरी पारी में 195 रनों पर ढेर कर दिया था। इसी के चलते मेजबानों को 170 रनों का लक्ष्य मिला था।

Edited by: India TV Sports Desk [Published on:26 Nov 2017, 3:49 PM IST]
ashes series david warner- Khabar IndiaTV
ashes series david warner

ब्रिस्बेन: आस्ट्रेलिया गाबा मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ जारी एशेज सिरीज़ के पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल करने से 56 रन दूर है। आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दूसरी पारी में 195 रनों पर ढेर कर दिया था। इसी के चलते मेजबानों को 170 रनों का लक्ष्य मिला था। आस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में शानदार आगाज किया और चौथे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 114 रन बना लिए हैं। 

स्टम्प्स तक पदार्पण मैच खेल रहे कैमरून बैनक्रॉफ्ट 51 और उप-कप्तान डेविड वार्नर 60 रनों पर नाबाद हैं। बैनक्रॉफ्ट ने 119 गेंदों का सामना किया है और पांच चौके तथा एक छक्का लगाया है। वहीं वार्नर ने 86 गेंदों की पारी में आठ चौके जड़े हैं। 

इससे पहले, तीसरे दिन के स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 33 रनों से खेलने उतरी इंग्लैंड टीम लगातार विकेट खोती रही। उसने दिन का पहला विकेट मार्क स्टोनमैन (27) के रूप में खोया। यहां से विकेट की झड़ी लगती चली गई और इंग्लैंड जल्द ही पवेलियन लौट ली। उसके लिए कप्तान जोए रूट ने सबसे 51 रन बनाए। मोइन अली ने 40 और जॉनी बेयर्सटो ने 42 रनों की पारी खेली।

आस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क, नाथन लॉयन और जोस हाजलेवुड ने तीन-तीन विकेट लिए। पैट कमिंस ने एक विकेट हासिल किया।

आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 302 रनों पर सीमित कर दिया था और अपनी पहली पारी में कप्तान स्टीवन स्मिथ (141) की शतकीय पारी के दम पर 328 बनाते हुए 26 रनों की बढ़त ले ली थी और फिर इंग्लैंड को दूसरी पारी में जल्दी समेट दिया था। 

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया को बेनक्रॉफ्ट और वार्नर ने मजबूत शुरुआत दी और उसकी जीत तय कर दी है। 

You May Like

लाइव स्कोरकार्ड