Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. रांची से सुपरस्टार धोनी के बाद ये बनने जा रहा दूधवाले का बेटा नया स्टार

रांची से सुपरस्टार धोनी के बाद ये बनने जा रहा दूधवाले का बेटा नया स्टार

धोनी ने जहा छोटे से शहर से निकलर विश्व में नाम कमाया वहीं यहां से अब एक और क्रिकेट खिलाड़ी ने राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई है.

Written by: India TV Sports Desk [Published on:07 Dec 2017, 11:20 AM IST]
Pankaj Yadav- Khabar IndiaTV
Pankaj Yadav

रांची यूं तो जाना माना शहर रहा है लेकिन टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इसकी शोहरत में चार चांद लगा दिए. रांची धोनी का गृहनगर है. धोनी ने जहा छोटे से शहर से निकलर विश्व में नाम कमाया वहीं यहां से अब एक और क्रिकेट खिलाड़ी ने राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई है. झारखंड के रहने वाले पंकज यादव को  आगामी आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए चुना गया है. धोनी की तरह यादव भी एक ग़रीब परिवार से आते हैं. दाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज़ पंकज के पिता दूध बेचते हैं.

Pankaj Yadav with his father

वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम में शामिल किए गए पंकज यादव झारखंड क्रिकेट में बड़ा नाम माना जाता है. उन्हें रांची में क्रिकेट का सुपरस्टार कहा जाता है. उनकी प्रतिभा को देखकर कहा जा रहा है कि वह धोनी की तरह ही क्रिकेट की दुनिया में बड़ा नाम कमा सकते हैं. राष्ट्रीय टीम में चुने जाने पर पंकज ने कहा कि ‘क्रिकेट मेरी जिंदगी है. वर्ल्ड कप में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करुंगा। धोनी और शेन वार्न मेरे आदर्श हैं.’

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप अगले साल 13 जनवरी से 3 फरवरी तक खेला जाएगा. इस महा मुकाबले में कुल 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं. सभी देशों ने विश्व के लिए अपनी टीमों की घोषणा कर दी है. हालांकि इस प्रारूप में भारत के प्रदर्शन की बात करें तो यहां टीम का प्रदर्शन संतोषनजक नहीं रहा. हाल में संपन्न हुए अंडर-19 एशिया कप में टीम को नेपाल और बांग्लादेश से भी हार का सामना करना पड़ा है. टीम प्लेऑफ में भी अपना स्थान पक्का नहीं कर सकी. इससे विश्व कप को लेकर टीम की परेशानी बड़ी हुई है. 

You May Like

लाइव स्कोरकार्ड