1. Home
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. OMG! अंपायरिंग से नाराज़ बांग्लादेशी बॉलर ने दे डाले 4 बॉल पर 92 रन, जानें क्या है मामला

OMG! अंपायरिंग से नाराज़ बांग्लादेशी बॉलर ने दे डाले 4 बॉल पर 92 रन, जानें क्या है मामला

बांग्लादेश की एक क्रिकेट टीम अंपायरिंग से इतना नाराज़ हो गई कि उसने ऐसा फ़ैसला कर दिया कि देखते ही देखते एक रिकॉर्ड बन गया। इस टीम ने मैच हारने के लिये जानबूझकर केवल चार गेंदों पर 92 रन दिये।

India TV Sports Desk [Updated:12 Apr 2017, 5:59 PM IST]
OMG! अंपायरिंग से नाराज़ बांग्लादेशी बॉलर ने दे डाले 4 बॉल पर 92 रन, जानें क्या है मामला

ढाका: बांग्लादेश की एक क्रिकेट टीम अंपायरिंग से इतना नाराज़ हो गई कि उसने ऐसा फ़ैसला कर दिया कि देखते ही देखते एक रिकॉर्ड बन गया। इस टीम ने मैच हारने के लिये जानबूझकर केवल चार गेंदों पर 92 रन दिये। उसका कहना था कि उसने ऐसा उनकी लीग में पक्षपातपूर्ण अंपायरिंग के विरोध में किया गया। 

IPL 2017: धोनी और पुणे मालिक के रिश्ते हो गए बद से बदतर, टीम से बाहर भी हो सकते हैं

4 बॉल पर 92 रन

ढाका ट्रिब्यून के अनुसार ढाका सेकेंड डिवीजन लीग में मंगलवार को खेले गये 50 ओवरों के मैच में लालामातिया क्लब की टीम केवल 14 ओवरों में 88 रन पर आउट हो गयी। इसके बाद विरोधी टीम एक्सिओम क्रिकेटर्स ने केवल चार गेंदों में बिना किसी नुकसान के 92 रन बना दिए और मैच जीत लिया। लालमातिया की तरफ से गेंदबाज़ी की शुरूआत करने वाले सुजोन महमूद ने 13 वाइड और तीन नोबाल की और ये सभी गेंदें सीमा रेखा पार भी गयी। 

एक्सिओम के सलामी बल्लेबाज़ मुस्ताफिजुर रहमान ने चार वैध गेंदों पर चौके जड़े और अपनी टीम को केवल चार गेंदों पर दस विकेट से जीत दिलायी। 

Scoresheet

टॉस के बाद कप्तान को सिक्का तक नहीं देखने दिया

लालमातिया क्लब के सचिव अदनान रहमान ने कहा कि उनकी टीम के गेंदबाज ने खराब अंपायरिंग के विरोध में जानबूझकर वाइड और नोबाल की। अदनान का आरोप है कि पूरे टूर्नामेंट में उनके ख़िलाफ़ ख़राब अंपायरिंग हुई। उनका ये भी आरोप है कि अंपायरों ने टॉस के बाद टीम के कप्तान को सिक्का तक नहीं देखने दिया। 

अदनान ने कहा, उन्होंने सिक्का उछाला और कहा, तुम बल्लेबाजी करो। कुछ ही देर में सात ओवरों के अंदर केवल 11 रन पर हमारे पांच विकेट गिर गये। 

क्लब के एक अन्य अधिकारी ने भी गोपनीयता की शर्त पर बताया कि अंपायर सत्र में लालमातिया के खिलाफ पक्षपातपूर्ण फैसले कर रहे थे। 

ढाका में क्लब क्रिकेट का आयोजन करने वाला बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड इस मैच से नाराज़ है। बीसीबी का अध्यक्ष सत्ताधारी दल के सांसद और प्रधानमंत्री शेख़ हसीना के करीबी हैं। 

बीसीबी प्रवक्ता जलाल यूनुस ने कहा, यह बहुत असमान्य बात है। इतनी अधिक वाइड और नोबाल हुई। हमने मैच अधिकारियों से इस संबंध में रिपोर्ट पेश करने के लिये कहा है। रिपोर्ट मिलने के बाद हम औपचारिक जांच शुरू करेंगे। 

You May Like