Friday, April 19, 2024
Advertisement

7 मैचों में 5 शतक, रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड, सचिन के नक़्शे क़दम पर ये उभरता क्रिकेटर

भारतीय क्रिकेट में एक नया सितारा तेज़ी से उभर रहा है जिसके बारे में कहा जा रहा है कि वह अगला मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर है.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 17, 2017 18:07 IST
Prithvi Shaw- India TV Hindi
Prithvi Shaw

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट में एक नया सितारा तेज़ी से उभर रहा है जिसके बारे में कहा जा रहा है कि वह अगला मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर है. मुंबई के 18 साल के बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाए जा रहे हैं. इतनी कम उम्र में उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं. शुक्रवार को आंध्र प्रदेश के खिलाफ रणजी मैच में उन्होंने एक और कारनामा अपने नाम कर लिया.

पृथ्वी ने आंध्रप्रदेश के ख़िलाफ़ रणजी मैच में शानदार शतक लगाया. उन्होंने पिछले मैच के हीरो रहे सिद्धेश लाड के साथ 224 गेंदों में 112 रनों की साझेदारी की. इसके साथ ही वह 18 साल की उम्र में सिर्फ सात मैचों में अब तक 5 प्रथम श्रेणी शतक बना चुके हैं. इनमें से 4 शतक तो सिर्फ रणजी मैचों में हैं. ये उनके करियर की महज़ 13वीं पारी है.

रणजी में इस उम्र में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले वह पहले खिलाड़ी बन गए हैं. प्रथम श्रेणी मैचों में भी वह सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. उनसे आगे सिर्फ मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हैं. सचिन ने इस उम्र में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 7 शतक जमाए थे.

पृथ्वी की कमाल की बल्लेबाजी का रिकॉर्ड देखा जाए तो उन्होंने पिछले सभी सात मैचों में 50 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं. अब तक सिर्फ छठे मैच की पहली पारी में वह शून्य पर आउट हुए हैं. इसके अलावा 13 पारियों में सिर्फ 6 मौके ऐसे हैं, जब उनका बल्ला हाफ सेंचुरी नहीं लगा सका.

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement