Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

VIDEO: युवराज की 10 साल पहले की छक्कों की गूंज जो आज भी सुनाई देती है

19 सितंबर, 2007 को दक्षिण अफ्रीका में खेले गए पहले टी-20 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह ने रचा था इतिहास। युवी ने ठीक 10 साल पहले आज ही के दिन इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड की बॉलिंग पर 6 गेंदों में 6 छक्के मारे थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 19, 2017 13:47 IST
Yuvraj Singh- India TV Hindi
Yuvraj Singh

19 सितंबर, 2007 को दक्षिण अफ्रीका में खेले गए पहले टी-20 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह ने रचा था इतिहास। युवी ने ठीक 10 साल पहले आज ही के दिन इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड की बॉलिंग पर 6 गेंदों में 6 छक्के मारे थे। युवराज टी-20 के इतिहास में ऐसा कमाल करने वाले पहले खिलाड़ी बने गए थे।

फ्लिंटॉफ़ के साथ हुई थी कहासुनी, खुन्नस निकाली ब्रॉड पर

मैच में भारत की पारी का 18वां ओवर चल रहा था। इंग्लैंड के एंड्रयू फ्लिंटॉफ गेंदबाजी कर रहे थे और तभी उनकी युवराज सिंह के साथ कहा सुनी हो गई। लेकिन उसका खामियाजा भुगतना पड़ा बेचारे स्टुअर्ट ब्रॉड को। 19वें ओवर में युवराज ने हर गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया। क्रीज की दूसरी ओर खड़े कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी ये नज़ारा देख रहे थे।

युवराज ने इस दौरान मात्र 12 गेंदों में ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। युवी ने कुल 16 गेंदों में 58 रन बनाए इस दौरान उन्होंने 7 छक्के और 3 चौके मारे। युवी की पारी के दम पर ही भारत ने उस मैच में 218 रनों का स्कोर बनाया और इंग्लैंड को 18 रनों से हरा दिया था। बाद में फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को हराकर खिताब अपने नाम किया था।

ग़ौरतलब है कि युवराज सिंह अभी टीम से बाहर हैं और टीम में वापसी की राह देख रहे हैं। युवराज अपने करियर में अभी तक 304 वनडे खेल चुके हैं जिनमें 8701 रन बनाए हैं, वहीं 28 टी-20 में उनके नाम 1177 रन हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement