Friday, April 26, 2024
Advertisement

VIDEO: 2007 टी 20 विश्व कप के फाइनल के आखिरी ओवर का रोमांच

जोगिंदर शर्मा के आखिरी ओवर में मिस्बाह के एक गलत शॉट ने मैच भारत की झोली में डाल दिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 24, 2017 16:16 IST
2007 T20 WORLD CUP CHAMPION INDIA- India TV Hindi
2007 T20 WORLD CUP CHAMPION INDIA

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका में हुए पहले टी-20 विश्वकप के फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को 5 रन से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया था। टीम इंडिया की इस जीत हीरो रहे थे तेज गेंदबाज जोगिंदर शर्मा। आखिरी ओवर में जब वह गेंदबाजी करने आए थे तो पूरी दुनिया की नजरें इस गेंदबाज पर थीं। उस ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 13 रन बनाने थे और जोगिंदर के सामने पाकिस्तान के धाकड़ बल्लेबाज मिस्बाह-उल-हक थे।

जोगिंदर शर्मा के आखिरी ओवर में मिस्बाह के एक गलत शॉट ने मैच भारत की झोली में डाल दिया। पाकिस्तान को आखिरी ओवर में 13 रनों की दरकार थी, और उसके पास सिर्फ एक विकेट था। पहली दो गेंदों पर सात रन बनाने के बाद मिसबाह ने जोगिंदर की तीसरी गेंद पर विकेट के पीछे शॉट मार दिया, जिसे श्रीसंत ने लपक लिया और धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया बनी वर्ल्ड चैंपियन।

पाकिस्तान को जीतने के लिए आखिरी ओवर में 13 रन चाहिए थे

पहली गेंद : जोगिंदर ने पहली गेंद वाइड फेंकी।

पहली गेंद: जो वाइड के बदले फेंकी गई, मिस्बाह चूक गए। रन नहीं बना।

दूसरी गेंद: इसके बाद जोगिंदर फुलटॉस गेंद डाल दी, जिस पर मिस्बाह ने छक्का जड़कर पाकिस्तान की जीत की उम्मीदों को कायम रखा।

तीसरी गेंद: इस गेंद पर मिस्बाह ने स्कूप शॉट खेलते हुए गेंद को शॉर्ट फाइन-लेग ओर मारा, जिसे श्रीसंत ने लपक लिया और भारत ने फाइनल मैच 5 रनों से जीत लिया।

वीडियो में देखें आखिरी ओवर:

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement