Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. आपकी अपनी फोटो वाला डेबिट कार्ड 15 मिनट में बना देगा SBI, देश के 143 जिलों में बैंक की विभिन्‍न सेवाएं हुईं ‘फिजिटल’

आपकी अपनी फोटो वाला डेबिट कार्ड 15 मिनट में बना देगा SBI, देश के 143 जिलों में बैंक की विभिन्‍न सेवाएं हुईं ‘फिजिटल’

भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए देश के 143 शाखाओं को ‘फिजिटल’ कर दिया है। SBI की ये शाखाएं अत्‍याधुनिक तकनीक से लैस हैं।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: November 30, 2017 14:18 IST
आपकी अपनी फोटो वाला डेबिट कार्ड 15 मिनट में देगा SBI, देश के 143 जिलों में बैंक की विभिन्‍न सेवाएं हुईं ‘फिजिटल’- India TV Paisa
आपकी अपनी फोटो वाला डेबिट कार्ड 15 मिनट में देगा SBI, देश के 143 जिलों में बैंक की विभिन्‍न सेवाएं हुईं ‘फिजिटल’

नई दिल्‍ली। भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए देश के 143 शाखाओं को ‘फिजिटल’ कर दिया है। SBI की ये शाखाएं अत्‍याधुनिक तकनीक से लैस हैं जहां हफ्तों और महीनों में होने वाले काम चंद मिनटों में हो जाते हैं। बैंकिंग सेवाओं के अलावा इन शाखाओं में आप SBI की सहयोगी कंपनियों जैसे लाइफ इंश्‍योरेंस, जनरल इंश्‍योरेंस, म्‍यूचुअल फंड्स, क्रेडिट कार्ड्स और SBI कैप सिक्‍योरिटीज के जरिए ऑनलाइन ट्रेडिंग से जुड़े सारे काम कर सकते हैं। SBI ने इन सब कामों के लिए खास कियोस्‍क लगाया है। ऐसी शाखाओं को SBI ने sbiINTOUCH नाम दिया है।

चंद मिनटों में खुलवाएं खाते और प्रिंट करें अपना डेबिट कार्ड

sbiINTOUCH शाखाओं में बचत खाता, चालू खाता, पहला कदम, पीपीएफ खाता आदि आसानी से खुलवा सकते हैं। अकाउंट ओपेनिंग कियोस्‍क (AOK) के जरिए ये सारे काम कुछ बटन टच करते ही संपन्‍न हो जाएंगे। इतना ही नहीं डेबिट कार्ड प्रिंटिंग कियोस्‍क की मदद से आप कुछ टच के जरिए अपनी पसंदीदा तस्‍वीर वाला डेबिट कार्ड मात्र 15 मिनट में प्राप्‍त कर सकते हैं।

महत्‍वपूर्ण बात यह है कि डेबिट कार्ड प्रिंट करने के लिए आपका उस खास शाखा में अकाउंट होना भी जरूरी नहीं है। SBI की इन शाखाओं में आप 24 घंटे चेक डिपॉजिट करवा सकते हैं, पासबुक प्रिंट कर सकते हैं साथ ही कैश भी जमा करवा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : लोन के लिए किसी का गारंटर नहीं बनें, आपकी भी संपत्ति हो सकती है नीलाम!

यह भी पढ़ें : बिटकॉइन खरीदने वालों के लाखों रुपए डूबे, 11000 डॉलर छूने के बाद 18% टूट गया

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement