Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. बाजार पर दिखा एक्जिट पोल के नतीजों का असर, सेंसेक्‍स ने लगाई 350 अंकों की छलांग

बाजार पर दिखा एक्जिट पोल के नतीजों का असर, सेंसेक्‍स ने लगाई 350 अंकों की छलांग

गुजरात चुनावों में भाजपा की जीत को लेकर कल पेश किए गए एग्जिट पोल के नतीजों का असर आज शेयर बाजार में देखने को मिल रहा है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: December 15, 2017 11:10 IST
stock market- India TV Paisa
Photo:PTI stock market

नई दिल्‍ली। गुजरात चुनावों में भाजपा की जीत को लेकर कल पेश किए गए एग्जिट पोल के नतीजों का असर आज शेयर बाजार में देखने को मिल रहा है। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 358.41 अंकों की छलांग के साथ 33,605.11 पर खुला, निफ्टी भी 110.20 अंकों की बढ़त के साथ 10,362.30 पर पहुंच गया। फिलहाल (सुबह 10.10 बजे) बंबई शेयर बाजार का सूचकांक सेंसेक्‍स 322 अंकों की तेजी के साथ 33568 अंकों पर कोरोबार कर रहा है। वहीं नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी भी 103 अंकों की तेजी के साथ 10356 पर कारोबार कर रहा है।

आज बाजार में सबसे तेजी से बढ़ने वाले शेयरों पर गौर करें तो यहां रेलिगेयर का शेयर, जीएमआर इंफ्रा, एस्‍कोर्ट्स, बजाज इलेक्ट्रिकल्‍स, वेदांता के शेयर 4 फीसदी से ज्‍यादा उछल चुके हैं। वहीं गिरने वाले शेयरों में सबसे ऊपर वीडियोकॉन का शेयर है, यह कल के स्‍तर के मुकाबले 2 फीसदी से ज्‍यादा टूट चुका है। वहीं अपोलो हॉस्‍पिटल और टेक महिंद्रा का शेयर 1 फीसदी से ज्‍यादा टूटा है। टाटा कम्‍युनिकेशंस के शेयर में भी 1 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।

रुपया 23 पैसे मजबूत 

हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनावों पर चुनाव बाद सर्वेक्षण (एक्जिट पोल) में भाजपा की जीत दिखने का असर बाजार पर भी पड़ा है। शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया आज 23 पैसे मजबूत होकर 64.11 पर खुला। मुद्राकारोबारियों के अनुसार कल आए एक्जिट पोल में गुजरात का शासन भाजपा के पास ही रहने और हिमाचल प्रदेश में सत्ता की बागडोर कांग्रेस के हाथ से फिसलकर भाजपा के हाथ आने के संकेत दिखाई दिए। इसका असर शेयर बाजार और रुपये में कारोबार की धारणा पर पड़ा है। इसके अलावा यूरोपीय सेंट्रल बैंक के अपनी नीतिगत दरों को अपरिवर्तित रखने से यूरो के मुकाबले डॉलर कमजोर पड़ने से भी रुपया को समर्थन मिला है। कल डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसे मजबूत होकर 64.34 पर बंद हुआ था। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement