Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. रिलायंस के नतीजों से पहले बाजार में तेजी, सेंसेक्‍स 200 और निफ्टी 60 अंक ऊपर

रिलायंस के नतीजों से पहले बाजार में तेजी, सेंसेक्‍स 200 और निफ्टी 60 अंक ऊपर

भारतीय शेयर बाजार आज हैवीवेट रिलायंस इंडस्‍ट्री के नतीजों का इंतजार कर रहा है। इससे पहले आज बाजार में जोरदार देती देखने को मिल रही है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: October 13, 2017 11:02 IST
रिलायंस के नतीजों से पहले बाजार में तेजी, सेंसेक्‍स 200 और निफ्टी 60 अंक ऊपर- India TV Paisa
रिलायंस के नतीजों से पहले बाजार में तेजी, सेंसेक्‍स 200 और निफ्टी 60 अंक ऊपर

नई दिल्‍ली। भारतीय शेयर बाजार आज हैवीवेट रिलायंस इंडस्‍ट्री के नतीजों का इंतजार कर रहा है। इससे पहले आज बाजार में जोरदार देती देखने को मिल रही है। शुक्रवार को सेंसेक्‍स और निफ्टी तेजी के साथ खुले। निफ्टी अपने ऑल टाइम हाई से कुछ अंक ही दूर है। फिलहाल (सुबह 10.50 बजे) बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्‍स 231 अंक ऊपर 32413 अंकों पर ट्रेड कर रहा है। वहीं नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी भी 68 अंक ऊपर 10164 अंकों पर ट्रेड कर रहा है। हैवीवेट रिलायंस इंडस्ट्रीज, भारती एयरटेल, टाटा स्टील, इंफोसिस, एचडीएफसी बैंक तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं।

आज सबसे तेजी से बढ़ने वाले शेयरों की बात करें तो टाटा टेलिसर्विसेज के साथ मर्जर की खबर के बाद एयरटेल का शेयर आज सबसे ऊपर है। इसमें 6.62 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है। इसके अलावा एनसीएल इंडिया, कैन फाइनेंस और आइडिया के शेयर भी 4 फीसदी से ज्‍यादा ऊपर ट्रेड कर रहे हैं। वहीं पीसी ज्‍वैलर्स का शेयर भी 4 फीसदी के करीब है।

वहीं करेंसी बाजार की बात करें तो शुक्रवार को रुपए की शानदार शुरुआत हुई। डॉलर के मुकाबले रुपया 13 पैसे की मजबूती के साथ 64.95 के स्तर पर खुला। कल बंद हुए बाजार में डॉलर के मुकाबले रुपया 6 पैसे बढ़कर 65.8 पर बंद हुआ था। डॉलर के मुकाबले रुपया 1 पैसे की मामूली बढ़त के साथ 65.13 के स्तर पर खुला था। वहीं, बुधवार के कारोबारी सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 14 पैसे बढ़कर 65.14 के स्तर पर बंद हुआ था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement