ford
  1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Xiaomi के Redmi Y1 और Y1 Lite की आज फिर होगी सेल, इन जगहों से कर सकते हैं खरीदारी

Xiaomi के Redmi Y1 और Y1 Lite की आज फिर होगी सेल, इन जगहों से कर सकते हैं खरीदारी

Xiaomi ने इसी माह दो नए स्मार्टफोन Redmi Y1 और Redmi Y1 Lite को भारत में लॉन्‍च किया था। इन दोनों स्‍मार्टफोन्‍स को आज एक बार फिर सेल के लिए पेश किया जाएगा।

Manish Mishra [Published on:29 Nov 2017, 10:06 AM IST]
Xiaomi के Redmi Y1 और Y1 Lite की आज फिर होगी सेल, इन जगहों से कर सकते हैं खरीदारी- IndiaTV Paisa
Xiaomi के Redmi Y1 और Y1 Lite की आज फिर होगी सेल, इन जगहों से कर सकते हैं खरीदारी

नई दिल्‍ली। इस महीने की शुरुआत में चीन की स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपने दो नए स्मार्टफोन Redmi Y1 और Redmi Y1 Lite को भारत में लॉन्‍च किया था। इन दोनों स्‍मार्टफोन्‍स को आज एक बार फिर सेल के लिए पेश किया जाएगा। अगर आप इनकी खरीदारी करना चाहते हैं तो दोपहर 12 बजे अमेजन इंडिया और mi.com के जरिए इन्हें खरीद सकते हैं। इसके अलावा यह फोन Xiaomi के ऑफलाइन रिटेल पार्टनर्स जैसे रिलायंस डिजिटल पर भी बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।

Redmi Y1 दो वैरिएंट हैं– 32GB स्टोरेज और 3GB रैम की कीमत 8,999 और 64GB स्टोरेज के साथ 4GB रैम वाले वैरिएंट की कीमत 10,999 रुपए है। वहीं, Redmi Y1 Lite की कीमत 6,999 रुपए है। Xiaomi इन दोनों स्‍मार्टफोन्स के साथ वह कई ऑफर्स भी दे र‍ही है। Xiaomi के इन फोन के साथ आइडिया की ओर से 280GB 4G डाटा दिया जा रहा है। इसके साथ ही 12 महीने के लिए हंगामा म्यूजिक सब्सक्रिप्शन भी फ्री मिलेगा।

Xiaomi Redmi Y1 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

Xiaomi Redmi Y1 में 5.5-इंच का एचडी डिसप्ले है। यह स्मार्टफोन दो मेमोरी ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। एक वैरिएंट में 3GB रैम के साथ 32GB इंटरनल मेमोरी और दूसरे वेरिएंट में 4GB रैम के साथ 64GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। इसके अलावा एक्सपेंडेबल स्टोरेज के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी मौजूद है। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर पर कार्य करता है।

फोटोग्राफी के लिए Xiaomi Redmi Y1 में 16MP ​फ्रंट और 13MP का रियर कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी ऑप्शन के तौर पर इसमें डुअल सिम सपोर्ट, 4G LTE के साथ VoLTE सपोर्ट, ब्लूटूथ और वाईफाई दिए गए हैं। यह स्मार्टफोन एंड्राइड 7.0 नूगा के साथ MIUI 9 पर आधारित है और इसमें पावर बैकअप के लिए 3,080 mAh की बैटरी दी गई है।

Xiaomi Redmi Y1 Lite के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

इस स्मार्टफोन में 5.5-इंच का एचडी डिसप्ले है। साथ ही डिसप्ले के टॉप पर सुरक्षा के लिए गोरिल्ला ग्लास 3 भी दिया गया है। Xiaomi Redmi Y1 Lite स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 425 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इस स्मार्टफोन में 2GB रैम के साथ 32GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसके इंटरनल स्‍टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Xiaomi Redmi Y1 Lite में फोटोग्राफी के लिए 13MP के रियर कैमरे के साथ PDAF भी दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है, जो कि f/2.0 अपर्चर के साथ है। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 3,080 mAh की बैटरी दी गई है। साथ ही कंपनी का दावा है कि 35 घंटों का कॉल टाइम और 11 दिनों का स्टैंड बाय भी दिया जाएगा।

कनेक्टिविटी के लिए फोन में डुअल-सिम, 4G VoLTE, वाई-फाई 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/GLONASS, 3.5एमएम ऑडियो जैक और माइक्रो यूएसबी पोर्ट शामिल हैं। Redmi Y1 Lite स्मार्टफोन एंड्राइड 7.1.1 नौगट पर आधारित MIUI 8 पर चलेगा।

यह भी पढ़ें : Intex ने लॉन्‍च किया स्‍पाई कैम फीचर और ड्यूअल सेल्‍फी कैमरा वाला स्मार्टफोन, कीमत है इसकी बस 6999 रुपए

यह भी पढ़ें : Ziox मोबाइल्स ने लॉन्‍च किया ड्यूअल सेल्फी कैमरा वाला स्‍मार्टफोन Duopix F1, कीमत है इसकी 7,499 रुपए

You May Like