ford
  1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. इंटेक्‍स ने त्‍योहारों के मौके पर लॉन्‍च किए दो दमदार स्‍मार्टफोन, कीमत 7499 रुपए से शुरू

इंटेक्‍स ने त्‍योहारों के मौके पर लॉन्‍च किए दो दमदार स्‍मार्टफोन, कीमत 7499 रुपए से शुरू

इंटेक्‍स ने दो नए सस्‍ते स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किए हैं। इसमें पहला है इंटेक्‍स एक्‍वा लॉइंस एक्‍स1, वहीं दूसरा है एक्‍वा लॉइंस एक्‍स1 प्‍लस।

Sachin Chaturvedi [Published on:11 Oct 2017, 7:37 PM IST]
इंटेक्‍स ने त्‍योहारों के मौके पर लॉन्‍च किए दो दमदार स्‍मार्टफोन, कीमत 7499 रुपए से शुरू- IndiaTV Paisa
इंटेक्‍स ने त्‍योहारों के मौके पर लॉन्‍च किए दो दमदार स्‍मार्टफोन, कीमत 7499 रुपए से शुरू

नई दिल्‍ली। त्‍योहारी मौसम में सभी कंपनियां अपने नए प्रोडक्‍ट पेश कर रही हैं। ऐसे में भारतीय स्‍मार्टफोन कंपनी इंटेक्‍स ने अपनी एक्‍वा सीरीज के तहत दो नए सस्‍ते स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किए हैं। इसमें पहला है इंटेक्‍स एक्‍वा लॉइंस एक्‍स1, जिसकी कीमत 7499 रुपए है। वहीं दूसरा है एक्‍वा लॉइंस एक्‍स1 प्‍लस, इसकी कीमत 8499 रुपए रखी गई है। सस्‍ते होने के बावजूद ये दोनों फोन शैटरप्रूफ डिस्प्ले के साथ आते हैं। दोनों फोन 4जी वीओएलटीई से लैस हैं। कंपनी इन स्मार्टफोन पर एक साल की स्क्रीन रीप्लेसमेंट वारंटी दे रही है। फोन एंड्रॉयड के लेटेस्‍ट वर्जन नूगा को सपोर्ट करता है। साथ ही इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर और दमदार बैटरी दी गई है।

फोन के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो दोनों स्‍मार्टफोन में 5.2 इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 720×1280 पिक्सल्स का है। डिस्प्ले शैटरप्रूफ है। दोनों स्मार्टफोन में क्वाड-कोर प्रोसेसर दिया गया है। दोनों में अंतर रैम और मैमोरी को लेकर है। इंटेक्स एक्वा एक्स1+ में कंपनी ने 3 जीबी कीह रैम दी है। वहीं एक्वा लायंस एक्स1 में आपको 2 जीबी की रैम मिलेगी। वहीं स्‍टोरेज की बात करें तो एक्‍वा लायंस एक्स1+ में 32 जीबी की स्‍टोरेज है। जबकि लायंस एक्स1 में 16 जीबी की स्टोरेज है। यूजर के पास फोन की स्‍टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाने का विकल्‍प भी मिलेगा।

दोनों ही फोन फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस हैं। फिलहाल बजट स्‍मार्टफोन में यह एक स्‍टैंडर्ड फीचर हो गया है। इस फिंगरप्रिंट सेंसर से फोन को अनलॉक करने के अलावा तस्वीरें क्लिक करने और सवालों का जवाब देने के लिए किया जाता है। इसके अलावा मोबाइल स्क्रीन पर स्वाइप डाउन कर स्क्रीनशॉट लिया जा सकता है। कैमरा फीचर की बात करें तो एक्वा लायंस एक्स1+ में 13 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। दोनों फोन को पावर देने के लिए 2800 एमएएच की लीथियम पॉलीमर बैटरी दी गई है। कंपनी के मुताबिक एक बार फुल चार्ज करने पर यह फोन 6-7 घंटे तक का टॉक टाइम और 200 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम देता है।

You May Like