Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. एयरटेल के बाद अब आइडिया ने दिया ग्राहकों को तोहफा, अब 50 फीसदी ज्‍यादा मिलेगा डेटा

एयरटेल के बाद अब आइडिया ने दिया ग्राहकों को तोहफा, अब 50 फीसदी ज्‍यादा मिलेगा डेटा

आइडिया ने भी अपने ग्राहकों के लिए पिटारा खोल दिया है। अब कंपनी के ग्राहकों को 50 फीसदी अतिरिक्‍त डेटा मिलेगा। कंपनी ने यह ऑफर 198 रुपए के प्‍लान के साथ पेश किया है।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: December 07, 2017 19:34 IST
Idea- India TV Paisa
Photo:PTI Idea

नई दिल्‍ली। मोबाइल पर इंटरनेट यूज करने वालों की आजकल चांदी है। इसी हफ्ते एयरटेल ने अपने दो प्‍लान को अपडेट करते हुए अतिरिक्‍त डेटा की पेशकश की थी। वही अब आइडिया ने भी अपने ग्राहकों के लिए पिटारा खोल दिया है। अब कंपनी के ग्राहकों को 50 फीसदी अतिरिक्‍त डेटा मिलेगा। कंपनी ने यह ऑफर 198 रुपए के प्‍लान के साथ पेश किया है। यह ऑफर फिलहाल गुजरात और मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ सर्कल के ग्राहकों को मिलेगा। आपको बता दें कि आइडिया ने यह प्‍ला अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए अक्‍टूबर में लॉन्‍च किया था। इसमें ग्राहकों को 28 दिनों के लिए 1 जीबी डेटा मिलता था, जिसे बढ़ा कर कंपनी ने 1.5 जीबी कर दिया है। यानि कि 500 एमबी अतिरिक्‍त डेटा। आइडिया वेबसाइट या माइआइडिया ऐप से रीचार्ज कराने वाले यूज़र को कंपनी की ओर से 1 जीबी अतिरिक्त डेटा मिलेगा। इस तरह कुल डेटा 2.5 जीबी हो जाएगा।

इस प्‍लान के तहत ग्राहकों को मुफ्त कॉलिंग का मौका मिलता है। ये कॉल सभी नेटवर्क पर लोकल एवं एसटीडी सर्किल में मुफ्त है। इसके अलावा हर दिन आप बिना पैसे दिए 100 एसएमएस भी कर सकते हैं। लेकिन आपको बता दें कि अनलिमिटेड कॉलिंग की सीमा एक शर्त के साथ है, आपको प्रति दिन 250 मिनट मुफ्त कॉलिंग मिलेगी वहीं प्रति सप्‍ताह के लिए यह सीमा 1000 मिनट की है। वहीं यूजर को प्रति सप्‍ताह 100 नंबरों पर ही कॉल की अनुमति है। यदि आप साप्‍ताहिक मिनट एवं साप्‍ताहिक नंबरों की संख्‍या से अधिक कॉल करते हैं तो आपको 1 पैसा प्रति सेकेंड की दर से भुगतान करना होगा। वहीं यदि आप 1.5 जीबी या 2.5 जीबी की डेटा लिमिट को पार कर लेते हैं तो इस स्थिति में आपको 4 पैसे प्रति केबी की दर से भुगतान करना होगा।

वहीं दूसरी ओर एयरटेल ने अपने 349 और 549 रुपए के प्रीपेड प्‍लान की डेटा लिमिट बढ़ा दी है। अब इन दोनों रीचार्ज में ग्राहकों को 500 एमबी अतिरिक्‍त डेटा मिलेगा। साथ ही पहले से मिल रही अनलिमिटेड कॉलिंग जैसी दूसरी सुविधाएं भी पहले की तरह जारी रहेंगी। 349 रुपए वाले एयरटेल के प्लान में 2 जीबी डेटा प्रतिदिन के हिसाब से 28 दिनों में 56 जीबी डेटा मिलेगा। इसके अलावा, यूज़र को इस पैक में रोमिंग पर मुफ्त आउटगोइंग कॉल की सुविधा भी मिलेगी। जियो के 309 रुपए वाले प्लान से तुलना करें तो, इस पैक में 1 जीबी डेटा हर रोज मिलता है, यानी 49 दिनों के लिए 49 जीबी डेटा। इसके अलावा मुफ्त कॉल, 3000 एसएमएस, रोमिंग आउटगोइंग कल और जियो ऐप की सुविधाएं भी मिलती हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement