Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Huawei भारत में लेकर आएगा पहला आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस वाला स्‍मार्टफोन, 8 जनवरी को होगा लॉन्‍च

Huawei भारत में लेकर आएगा पहला आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस वाला स्‍मार्टफोन, 8 जनवरी को होगा लॉन्‍च

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei (हुवावे) अपना पहला आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) से लैस स्मार्टफोन Honor View 10 (हॉनर व्यू-10) को आठ जनवरी को भारत में लॉन्‍च करेगी।

Abhishek Shrivastava Written by: Abhishek Shrivastava
Updated on: December 08, 2017 18:09 IST
Honor View 10- India TV Paisa
Honor View 10

लंदन। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei (हुवावे) अपना पहला आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) से लैस स्मार्टफोन Honor View 10 (हॉनर व्यू-10) को आठ जनवरी को भारत में लॉन्‍च करेगी। यह फोन यह समझने में सक्षम होगा कि उसका इस्‍तेमाल कौन कर रहा है और फि‍र उसी के अनुसार फंक्‍शन को कस्‍टोमाइज्‍ड करेगा।  

हॉनर के अध्यक्ष जॉर्ज झाओ ने यहां कहा कि आठ जनवरी से हॉनर व्यू-10 पश्चिमी यूरोप (यूके, फ्रांस, जर्मनी, इटली और स्‍पैन), भारत, मलेशिया, रूस और अमेरिका समेत कुछ चुनिंदा बाजारों में उपलब्ध होगा। एआई से लैस यह 4जी VoLTE स्मार्टफोन इस बात को समझने में सक्षम होगा कि कौन फोन का उपयोग कर रहा है। इसके अतिरिक्त यह उपकरण अपने यूजर की पसंदीदा भाषाओं में संदेश का अनुवाद करने और यूजर के चित्र को एनिमेडेट कैरेक्‍टर में रूपांतरित करने में सक्षम होगा। 

64जीबी रैम और 128जीबी रोम वाले इस फोन की कीमत 499 यूरो है। झाओ ने कहा कि भारत में इसकी कीमत के बारे में जल्द ही जानकारी दी जाएगी, लेकिन सूत्रों के मुताबिक इस फोन की कीमत 40,000 रुपए से कम रहने की उम्मीद है। कंपनी ने अमेजन पर 32जीबी इंटरनल स्‍टोरेज वाले 4जी VoLTE स्मार्टफोन Honor 7X को 12,999 रुपए और 64 जीबी वाले मॉडल को 15,999 रुपए में बेचना शुरू किया है।  

हुवावे ने कहा है कि वह 2016 की तुलना में इस साल भारत में हॉनर स्‍मार्टफोन की दोगुना बिक्री करेगी। कंपनी भारत में हॉनर स्‍मार्टफोन की बिक्री ऑनलाइन चैनल के जरिये करती है और वह भारत में अपनी विनिर्माण इकाई लगाने की योजना पर काम कर रही है।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement