Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. एयरटेल ने कर दिया धमाका, अब प्रीपेड पर जियो से हर रोज़ ज्‍यादा मिलेगा डेटा

एयरटेल ने कर दिया धमाका, अब प्रीपेड पर जियो से हर रोज़ ज्‍यादा मिलेगा डेटा

एयरटेल ने अपने 349 और 549 रुपए के प्रीपेड प्‍लान की डेटा लिमिट बढ़ा दी है। अब इन दोनों रीचार्ज में ग्राहकों को 500 एमबी अतिरिक्‍त डेटा मिलेगा।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:06 Dec 2017, 8:03 PM IST]
Airtel Prepaid- IndiaTV Paisa
Airtel Prepaid

नई दिल्‍ली। मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो के आने के बाद से भारतीय टेलिकॉम सेक्‍टर में मची खलबली फिलहाल रुकने का नाम नहीं ले रही है। जियो की टक्‍कर में देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने अपने मौजूदा प्‍लान में बड़ा बदलाव किया है। मीडिया खबरों के अनुसार एयरटेल ने अपने 349 और 549 रुपए के प्रीपेड प्‍लान की डेटा लिमिट बढ़ा दी है। अब इन दोनों रीचार्ज में ग्राहकों को 500 एमबी अतिरिक्‍त डेटा मिलेगा। साथ ही पहले से मिल रही अनलिमिटेड कॉलिंग जैसी दूसरी सुविधाएं भी पहले की तरह जारी रहेंगी।

349 रुपए वाले प्‍लान की बात करें तो एयरटेल ने इस प्‍लान को सितंबर में लॉन्च किया था। शुरुआत में कंपनी इस पैक में 1 जीबी डेटा प्रतिदिन देती थी, जिसे नवंबर में बढ़ाकर 1.5 जीबी डेटा प्रतिदिन कर दिया गया था। इस प्‍लान की वैधता 28 दिनों की है। इसके साथ अनलिमिटेड लोकल व एसटीडी कॉल और 100 एसएमएस प्रतिदिन भी दिए जाते हैं। अब, 349 रुपए वाले एयरटेल के प्लान में 2 जीबी डेटा प्रतिदिन के हिसाब से 28 दिनों में 56 जीबी डेटा मिलेगा। इसके अलावा, यूज़र को इस पैक में रोमिंग पर मुफ्त आउटगोइंग कॉल की सुविधा भी मिलेगी। जियो के 309 रुपए वाले प्लान से तुलना करें तो, इस पैक में 1 जीबी डेटा हर रोज मिलता है, यानी 49 दिनों के लिए 49 जीबी डेटा। इसके अलावा मुफ्त कॉल, 3000 एसएमएस, रोमिंग आउटगोइंग कल और जियो ऐप की सुविधाएं भी मिलती हैं।

अब बात करते हैं 549 रुपए वाले एयरटेल के प्रीपेड प्लान की तो इसमें अभी तक 2.5 जीबी डेटा हर रोज मिलता था, लेकिन अब ग्राहकों को 3 जीबी डेटा प्रतिदिन मिलेगा। इसके साथ ही, यूज़र को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल, 100 एसएमएस और रोमिंग पर मुफ्त आउटगोइंग कॉल की सुविधा भी मिलेगी। 28 दिन की वैधता के साथ, इस पैक में एयरटेल ग्राहकों को कुल 84 जीबी डेटा मिलता है। नवंबर में, वोडाफोन और आइडिया ने एयरटेल के 1.5 जीबी हर रोज डेटा लिमिट को टक्कर देने के लिए अपने 348 रुपये और 347 रुपये वाले पैक अपडेट किए थे। 

You May Like