Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. जियो के बाद अब एयरटेल ने घटाईं 4G वाइफाई हॉट-स्‍पॉट की कीमतें, 999 रुपए में हुआ उपलब्‍ध

जियो के बाद अब एयरटेल ने घटाईं 4G वाइफाई हॉट-स्‍पॉट की कीमतें, 999 रुपए में हुआ उपलब्‍ध

एयरटेल ने अपने 4जी वाई-फाई हॉट-स्‍पॉट की कीमतों में भारी कमी कर दी है। अब यह हॉट-स्‍पॉट मात्र 999 रुपए में उपलब्‍ध होगा।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: December 13, 2017 17:19 IST
airtel- India TV Paisa
airtel

नई दिल्‍लीरिलायंस जियो की आमद के बाद टेलिकॉम बाजार में मची हलचल का फायदा अभी भी ग्राहकों को मिलना जारी है। इसी क्रम में भारत की सबसे बड़ी निजी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने अपने 4जी वाई-फाई हॉट-स्‍पॉट की कीमतों में भारी कमी कर दी है। अब यह हॉट-स्‍पॉट मात्र 999 रुपए में उपलब्‍ध होगा। अभी तक यह हॉट-स्‍पॉट 1500 रुपए में उपलब्‍ध था। कीमतों में यह कटौती जियोफाई की प्रतिस्‍पर्धा के चलते की गई है। पिछले कुछ महीनों पहले रिलायंस ने जियोफाई की कीमतों में 50 फीसदी की कटौती करते हुए इसे 999 रुपए में बेचना शुरू किया था।

इस डिवाइस के जरिए आप अपने 4जी सिम को कई लैपटॉप और स्‍मार्टफोन के साथ जोड़ सकते हैं। कंपनी ने बयान जारी करके कटौती के बारे में बताया। कंपनी ने कहा कि यह पोर्टेबल इंटरनेट डिवाइस देशभर के सभी प्रमुख एयरटेल रिटेल स्टोर में उपलब्ध होगा। इसके अलावा अब ग्राहक इस प्रोडक्ट को अमेज़न इंडिया से भी खरीद सकेंगे। इस डिवाइस को चलाने के लिए एयरटेल सिम कार्ड की जरूरत पड़ती है। इसके अलावा आपको इसे भी मोबाइल फोन के सिम कार्ड की तरह रीचार्ज कराना होगा। अगर आपके इलाके में एयरटेल का 4जी नेटवर्क नहीं है तो डिवाइस अपने आप ही 3जी नेटवर्क पर स्विच कर जाएगा।

कंपनी ने दावा किया है कि यह डिवाइस एक वक्त पर 10 डिवाइस से कनेक्ट हो सकता है। इसके अलावा बैटरी लाइफ 6 घंटे तक की होने का दावा है। भारती एयरटेल के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर अजय पुरी ने कहा एयरटेल 4जी हॉटस्पॉट से यूज़र को कई डिवाइस पर इंटरनेट का मज़ा मिलेगा। चाहे ग्राहक जहां भी हों, वे एयरटेल के तेज स्पीड वाले नेटवर्क का मजा ले पाएंगे। इसके अलावा अब यह लुभावनी कीमत में आता है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement