Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Jio की टक्‍कर में एयरसेल लाया सबसे सस्‍ता प्‍लान, सिर्फ 2.5 रुपए में मिलेगा 1 जीबी इंटरनेट

Jio की टक्‍कर में एयरसेल लाया सबसे सस्‍ता प्‍लान, सिर्फ 2.5 रुपए में मिलेगा 1 जीबी इंटरनेट

रिलायंस से मुकाबला करने के लिए एयरसेल एक खास ऑफर लेकर आई है। जिसमें केवल 2.5 रुपए में एक जीबी इंटरनेट डेटा मिल रहा है। एयरसेल ने दो नए प्‍लान पेश किए हैं।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: August 14, 2017 14:09 IST
Jio की टक्‍कर में एयरसेल लाया सबसे सस्‍ता प्‍लान, सिर्फ 2.5 रुपए में मिलेगा 1 जीबी इंटरनेट- India TV Paisa
Jio की टक्‍कर में एयरसेल लाया सबसे सस्‍ता प्‍लान, सिर्फ 2.5 रुपए में मिलेगा 1 जीबी इंटरनेट

नई दिल्‍ली। अगर आप रिलायंस जियो के प्‍लान को सबसे सस्‍ता मानते हैं तो आपको गलत साबित करने के लिए ये नया प्‍लान आया है। रिलायंस से मुकाबला करने के लिए एयरसेल एक खास ऑफर लेकर आई है। जिसमें केवल 2.5 रुपए में एक जीबी इंटरनेट डेटा मिल रहा है। एयरसेल ने दो नए प्‍लान पेश किए हैं। पहले प्‍लान के तहत ग्राहकों को 84 दिन तक हर रोज दो जीबी डेटा दिया जाएगा। साथ ही सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल की भी सुविधा मिलेगी। यह ऑफर अलग अलग राज्‍यों के लिए अलग अलग कीमत पर है। पूर्वोत्‍तर राज्‍यों में एयरसेल के इस प्रीपेड प्लान की कीमत 419 रुपए से शुरू है। वहीं, जम्मू-कश्मीर में इस प्लान की कीमत 449 रुपए है।

एयरसेल के 419 रुपए के प्लान की बात करें तो रिलायंस के प्‍लान के मुकाबले इसकी कीमत लगभग आधी है। यहां 84 दिनों तक हर दिन 2 जीबी डेटा के हिसाब से 168 जीबी डेटा दिया जाएगा। वहीं रिलायंस जियो 399 रुपए में 84 दिनों के लिए 84 जीबी डेटा ही देगा। ऐसे में एयरसेल पर मात्र 2.5 रुपए से भी कम में इंटरनेट की सुविधा मिल रही है। वहीं रिलायंस पर यही प्‍लान 5 रुपए के हिसाब से है। हालांकि अंतर स्‍पीड का है। रिलायंस जहां 4जी वोल्‍ट सर्विस दे रही है, वहीं एयरसेल डेटा नेटवर्क पर आपको 3जी या 2जी की स्पीड मिलेगी।

रिलायंस जियो के आने के बाद से अन्‍य कंपनियां भी इसी प्रकार के ऑफर पेश कर चुकी हैं। एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर ने भी 84 दिनों में 84 जीबी डेटा वाले प्रीपेड प्लान पेश कर चुके हैं। 399 रुपये जियो धन धना धन ऑफर में ग्राहक को 84 दिनों के लिए 84 जीबी डेटा मिलता है। लेकिन स्पीड 4जी है। हर दिन 2 जीबी डेटा के लिए ग्राहकों को 509 रुपये वाला प्लान चुनना होगा। लेकिन इसकी वैधता 56 दिनों की है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement