Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. गडकरी के ई-साइकिल अभियान को बढ़ावा देंगे सलमान खान, बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन भी देख रहा है इसमें अपना फायदा

गडकरी के ई-साइकिल अभियान को बढ़ावा देंगे सलमान खान, बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन भी देख रहा है इसमें अपना फायदा

बॉलिवुड अभिनेता सलमान खान जल्द ही दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर नए बने साइकिल ट्रैक पर साइकिल चलाते हुए दिखेंगे। ई-साइकिल को लोकप्रिय बनाने की सरकार की पहल के ब्रांड एंबेसडर के रूप में सलमान स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देंगे।

Manish Mishra Edited by: Manish Mishra
Updated on: December 17, 2017 16:45 IST
Salman Khan- India TV Paisa
Salman Khan

नई दिल्ली। बॉलिवुड अभिनेता सलमान खान जल्द ही दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर नए बने साइकिल ट्रैक पर साइकिल चलाते हुए दिखेंगे। ई-साइकिल को लोकप्रिय बनाने की सरकार की पहल के ब्रांड एंबेसडर के रूप में सलमान स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देंगे। ई-व्‍हीकल्‍स की वकालत करने वाले मोदी मंत्रिमंडल के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सरकार साइकलिंग को परिवहन के एक स्वस्थ विकल्प के रूप में प्रोत्साहित करना चाहती है। एक छोटी इलेक्ट्रिक मोटर से लैस ई-साइकिल का इस्तेमाल सामान्य साइकिल के मुकाबले ज्यादा दूरी तय करने के लिए किया जा सकता है।

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने कहा कि,

सलमान ने इस मुद्दे पर मेरे साथ चर्चा की। वह ई-साइकिल निर्माण के पहलुओं पर भी गौर कर रहे हैं। इससे जनमानस के बीच बड़ी जागरूकता पैदा होगी।

सूत्रों ने कहा कि सलमान खान की ‘बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन’ ई-साइकिल निर्माताओं के साथ गठजोड़ को लेकर बातचीत कर रही है। गडकरी ने कहा कि दो से तीन साल पहले जब उन्होंने पर्यावरण अनुकूल ईंधन के बारे में बात करना शुरू किया था लोग सोचते थे कि वह पागल है, लेकिन अब उन लोगों ने इसके लाभ को महसूस करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि अन्य पर्यावरण अनुकूल ईंधन के अलावा ई-व्‍हीकल्‍स लाना मेरा सपना है।

गडकरी ने कहा कि भारत के पहले 14 लेन के दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे के पहले चरण में 2.5 मीटर चौड़ा साइकिल ट्रैक है और इसे कभी भी शुरू किया जा सकता है। लगभग सभी नए राजमार्गों और एक्सप्रेस-वे पर अलग साइकिल ट्रैक होगा और जो लोगों को अंतिम दूरी तक साइकिल से जाने के लिए प्रेरित करेगा। यह स्वास्थ्य के लिहाज से भी लाभदायक है। उन्होंने देशवासियों से ज्यादा से ज्यादा साइकिल इस्तेमाल करने की अपील की।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement