ford
  1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Paytm देशभर में खोलेगी 1 लाख पेटीएम का एटीएम आउटलेट्स, 3 साल में होगा 3 हजार करोड़ रुपए का निवेश

Paytm देशभर में खोलेगी 1 लाख पेटीएम का एटीएम आउटलेट्स, 3 साल में होगा 3 हजार करोड़ रुपए का निवेश

Paytm पेमेंट्स बैंक देशभर में अपना विस्‍तार करने की योजना पर काम कर रहा है। इसे खुले अभी कुछ ही महीने हुए हैं और यह बैंक आक्रमक तरीके से विस्‍तार करने में जुट गया है।

Written by: Manish Mishra [Updated:05 Dec 2017, 7:42 PM IST]
Paytm Payments Bank- IndiaTV Paisa
Paytm

नई दिल्‍ली। Paytm पेमेंट्स बैंक देशभर में अपना विस्‍तार करने की योजना पर काम कर रहा है। इसे खुले अभी कुछ ही महीने हुए हैं और यह बैंक आक्रमक तरीके से विस्‍तार करने की रणनी‍ति बनानेे में जुट गया है। देशभर में अपनी बैंकिंग सर्विसेज के विस्‍‍तार के लिए Paytm पेमेंट्स बैंक 1 लाख ‘Paytm का ATM’ बैंकिंग आउटलेट्स खोलने की योजना पर काम कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपना ऑफलाइन डिस्ट्रिब्‍यूशन नेटवर्क बढ़ाने के लिए कंपनी अगले 3 वर्ष के दौरान 3,000 करोड़ रुपए से ज्‍यादा का निवेश करेगी।

इसके लिए विश्‍वसनीय स्‍थानीय साझेदारों की मदद से नकदी लेनदेन केंद्र स्‍थापित किए जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स में Paytm पेमेंट्स बैंक की प्रबंध निदेशक रेणू सत्‍ती के हवाले से कहा गया है कि Paytm का ATM बैंकिंग आउटलेट प्रत्‍येक भारतीय के लिए बैंकिंग सुविधाओं की सुलभता सुनिश्चित करने के लिए उठाया गया एक कदम है। सत्‍ती ने कहा कि हम मानते हैं कि स्थानीय स्तर का बैंकिंग मॉडल अब तक बैंकिंग सर्विसेज से दूर रहे लाखों लोगों को अच्छी बैंकिंग सर्विसेज दे पाने में अहम भूमिका निभाएगा।'

पेटीएम भारत का सबसे बड़ा डिजिटल बैंक है जो जीरो बैलेंस एकाउंट और जीरो चार्ज पर डिजिटल लेनदेन की सुविधा उपलब्‍ध करवा रहा है। पेटीएम ने कहा कि आपके नजदीक पेटीएम का एटीएम बैंकिंग सुविधा पहुंचाकर हम खुश हैं। यह विशेष ब्रांडेड आउटलेट्स लोगों को बचत खाता खोलने और पैसा जमा करने और निकालने की सुविधा देंगे।

इसके साथ ही पेटीएम एप पर एक डेडीकेटेड बैंक सेक्‍शन भी पेश किया गया है, जहां कोई भी संपूर्ण बैंकिंग सर्विसेस जैसे भुगतान, डिजिटल डेबिट कार्ड, पासबुक, हेल्‍प और सपोर्ट सहित अन्‍य सेवाएं हासिल कर सकते हैं। पहले चरण में पेटीएम 3000 पेटीएम का एटीएम चुनिंदा शुहरों में शुरू करेगा। इन शहरों में दिल्‍ली एनसीआर, लखनऊ, कानपुर, इलाहाबाद, वाराणसी और अलीगढ़ शामिल हैं। 

You May Like