Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. प्याज और टमाटर के दाम 15-20 दिन में आ जाएंगे नीचे: कृषि सचिव

प्याज और टमाटर के दाम 15-20 दिन में आ जाएंगे नीचे: कृषि सचिव

व्यापार आंकड़ों के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी के खुदरा बाजारों में प्याज और टमाटर के दाम 70 से 80 रुपये प्रति किलो के दायरे में हैं। इसी प्रकार की वृद्धि अन्य प्रमुख शहरों में भी दिखाई दे रही है

Edited by: Bhasha [Updated:04 Dec 2017, 7:18 PM IST]
15-20 दिन में घट जाएगा...- IndiaTV Paisa
15-20 दिन में घट जाएगा टमाटर और प्याज का भाव

नई दिल्ली। कृषि सचिव एस के पटनायक के अनुसार नई फसल की आवक के साथ अगले 15 से 20 दिन में देश के खुदरा बाजारों में प्याज और टमाटर की कीमतों में गिरावट आ जायेगी। उन्होंने बताया कि इन दोनों सब्जियों की कीमतों में बढ़ोतरी एक ‘‘तात्कालिक समस्या’’ है और स्थितियों में निश्चित तौर पर सुधार होगा। व्यापार आंकड़ों के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी के खुदरा बाजारों में प्याज और टमाटर के दाम 70 से 80 रुपये प्रति किलो के दायरे में हैं। इसी प्रकार की वृद्धि अन्य प्रमुख शहरों में भी दिखाई दे रही है।

पटनायक ने कहा, ‘‘हमें पूरी उम्मीद है कि आने वाले दिनों में कीमतों में तकनीकी सुधार होगा। प्याज के प्रमुख उत्पादक राज्य महाराष्ट्र में प्याज की बुवाई काफी बेहतर है। प्याज की आवक शुरु हो गई है, कीमतें कम होंगी और 15 से 20 दिन में यह ठीक हो जायेगा।’’ उन्होंने कहा कि टमाटर की नई फसल की बुवाई हो चुकी है और वह जल्द तैयार हो जायेगी। उन्होंने कहा कि आवक बढ़ने से थोक और खुदरा बाजार दोनों में दाम नीचे आयेंगे। बेमौसम बरसात तथा देश के कुछ हिस्सों में शुष्क मौसम के कारण प्याज और टमाटर दोनों का उत्पादन प्रभावित हुआ था।

You May Like