Ford Assembly election results 2017
  1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर पर फॉलोवर की संख्या 52% बढ़ी, 3.75 करोड़ हुई कुल संख्‍या

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर पर फॉलोवर की संख्या 52% बढ़ी, 3.75 करोड़ हुई कुल संख्‍या

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया मंच ट्विटर पर फॉलोवर की संख्या के लिहाज से पहले स्थान पर बने हुए हैं। इस साल अब तक मोदी के फॉलोवर की संख्या में 52 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है।

Edited by: Abhishek Shrivastava [Updated:05 Dec 2017, 6:50 PM IST]
prime minister narendra modi - IndiaTV Paisa
prime minister narendra modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया मंच ट्विटर पर फॉलोवर की संख्या के लिहाज से पहले स्थान पर बने हुए हैं। इस साल अब तक मोदी के फॉलोवर की संख्या में 52 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है। ट्विटर ने 2017 के लिए अपनी सालाना रिपोर्ट में कहा है कि मोदी के फॉलोवर की संख्या चा​र दिसंबर तक 52 प्रतिशत बढ़कर 3.57 करोड़ हो गई। यह 2016 में 2.46 करोड़ थी।

हालांकि, इसी दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के फॉलोवर की संख्या में 61 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है। रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर पर विराट कोहली के फॉलोवर की संख्या 2.08 करोड़ है, जो कि एक साल पहले 1.2 करोड़ थी। इस दौरान पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के फॉलोवर की संख्या भी 56 प्रतिशत बढ़ी।

तेंदुलकर व कोहली ट्विटर पर फॉलोवर की संख्या के लिहाज से दस शीर्ष हस्तियों की सूची में पहली बार शामिल हुए हैं। इसमें शामिल अन्य प्रमुख हस्तियों में अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान, अक्षय कुमार, आमिर खान, दीपिका पादुकोण व ऋतिक रोशन हैं। 

कंपनी के अनुसार आईसीसी चैंपियंस ट्राफी 2017 के फाइनल (भारत-पाकिस्तान मैच) के बारे में सबसे अधिक ट्वीट किए गए। इसके अलावा जीएसटी व तीन तलाक के मुद्दे पर भी सबसे अधिक ट्वीट किए गए। 

You May Like