ford
  1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. CNG स्टेशन पर लंबी कतार से मिलेगा छुटकारा, प्रीपेड IGL स्मार्ट कार्ड हुआ लॉन्च

CNG स्टेशन पर लंबी कतार से मिलेगा छुटकारा, प्रीपेड IGL स्मार्ट कार्ड हुआ लॉन्च

CNG ग्राहक IGL स्मार्ट कार्ड को पिन से सुरक्षित रख सकेंगे और इसको नेट बैंकिंग से, डेबिट या क्रेडिट कार्ड से और सीएनजी स्टेशनों पर रीचार्ज किया जा सकेगा।

Manoj Kumar [Updated:11 Oct 2017, 5:09 PM IST]
CNG स्टेशन पर लंबी कतार से मिलेगा छुटकारा, प्रीपेड IGL स्मार्ट कार्ड हुआ लॉन्च- IndiaTV Paisa
CNG स्टेशन पर लंबी कतार से मिलेगा छुटकारा, प्रीपेड IGL स्मार्ट कार्ड हुआ लॉन्च

नई दिल्ली। अगर आपके पास भी CNG गाड़ी है तो सीएनजी स्टेशन पर गैस भराने के लिए आपको ज्यादातर लाइन में लगना पड़ता होगा, लेकिन अब आपकी यह परेशानी दूर हो सकती है। सरकार आज एक ऐसा कार्ड लॉन्च किया है जिसकी मदद से CNG स्टेशनों पर लाइन दूर करने में मदद मिलेगी। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान आज दिल्ली में सीएनजी ग्राहकों के लिए देश का पहला प्रीपेड IGL स्मार्ट कार्ड लॉन्च किया है।

IGL स्मार्ट कार्ड की लॉन्चिंग के समय साइंस और टेक्नोलॉजी मंत्री को मिलाकर दिल्ली के सभी 7 लोकसभा सांसद भी मौजूद थे। कार्ड को CNG स्टेशनों पर रिटेल ग्राहकों की तरफ से भुगतान के लिए डिजायन किया गया है। दावा किया जा रहा है कि कार्ड की मदद से CNG स्टेशनों पर पेमेंट में हड़बड़ी नहीं होगी साथ में पारदर्शी और सुविधाजनक लेन-देन होगा। CNG ग्राहक IGL स्मार्ट कार्ड को पिन से सुरक्षित रख सकेंगे और इसको नेट बैंकिंग से, डेबिट या क्रेडिट कार्ड से और सीएनजी स्टेशनों पर रीचार्ज किया जा सकेगा। CNG ग्राहक सभी CNG स्टेशनों पर इस कार्ड को खरीद सकते हैं।

रिटेल ग्राहकों के अलावा फ्लीट ग्राहकों के लिए भी कार्ड उपलब्ध होगा और इसके लिए 24 घंटे एक हेल्पलाइन सेवा भी चालू की जाएगी ताकि ग्राहक कार्ड या पेमेंट से जुड़ी शिकायतों के बारे में हेल्पलाइन के जरिए अवगत करा सकें।

You May Like