Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. एपल की विनिर्माण इकाई के लिए औपचारिक प्रस्ताव का इंतजार: सुरेश प्रभु

एपल की विनिर्माण इकाई के लिए औपचारिक प्रस्ताव का इंतजार: सुरेश प्रभु

वाणिज्य व उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा है कि केंद्र सरकार आईफोन बनाने वाली अमेरिकी कंपनी एपल को भारत में विनिर्माण इकाई लगाने में सहयोग करेगी

Sachin Chaturvedi [Published on:26 Nov 2017, 5:04 PM IST]
एपल की विनिर्माण इकाई के लिए औपचारिक प्रस्ताव का इंतजार: सुरेश प्रभु- IndiaTV Paisa
एपल की विनिर्माण इकाई के लिए औपचारिक प्रस्ताव का इंतजार: सुरेश प्रभु

नयी दिल्ली। वाणिज्य व उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा है कि केंद्र सरकार आईफोन बनाने वाली अमेरिकी कंपनी एपल को भारत में विनिर्माण इकाई लगाने में सहयोग करेगी पर अभी उसे इसके लिए कंपनी का औपचारिक प्रस्ताव प्राप्त नहीं हुआ है।

प्रभु ने समाचार एजेंसी पीटीआई के साथ एक साक्षात्कार में कहा, ‘उनकी ओर से कोई अच्छा प्रस्ताव आने ​दीजिए .. हमें एपल का स्वागत करके खुशी होगी। वह दुनिया के शीर्ष ब्रांडों में से एक है। हम देखेंगे कि उन्हें किसी तरह की दिक्कत तो नहीं है। हमें उन दिक्कतों को दूर कर खुशी होगी। हमें उनसे औपचारिक प्रस्ताव का इंतजार रहेगा।’ वह इस मामले में अच्छी पेशकश करने वाले राज्यों को बुलाना चाहेंगे।

उल्लेखनीय है कि आईफोन व आईपैड बनाने वाली एपल ने भारत में विनिर्माण इकाई लगाने के लिए कुछ रियायतों की मांग केंद्र सरकार से की थी। इस पर सरकार ने कंपनी से निवेश व रोजगार सृजन का ब्यौरा मांगा। मार्च में तत्कालीन वाणिज्य व उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमन ने राज्यसभा को सूचित किया था कि सरकार ने कंपनी की ज्यादातर मांगे स्वीकार नहीं की हैं।

 यह भी पढ़ें: 17,000 करोड़ रुपए की हेराफेरी का शक, 50000 कंपनियों की सरकार ने शुरू की जांच

You May Like