Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ब्रांड एंबेसडरों को भी उपभोक्ता कानून के अंतगर्त लाने की कोशिश, CAIT ने दी अदालत जाने की धमकी

ब्रांड एंबेसडरों को भी उपभोक्ता कानून के अंतगर्त लाने की कोशिश, CAIT ने दी अदालत जाने की धमकी

CAIT ने कहा कि ब्रांड एंबेसडरों को उपभोक्ता संरक्षण कानून के तहत लाया जाना चाहिए क्योंकि वे विज्ञापनों के माध्यम से उपभोक्ताओं को प्रभावित करते हैं।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: May 29, 2016 21:09 IST
ब्रांड एंबेसडरों को भी उपभोक्ता कानून के अंतगर्त लाने की कोशिश, CAIT ने दी अदालत जाने की धमकी- India TV Paisa
ब्रांड एंबेसडरों को भी उपभोक्ता कानून के अंतगर्त लाने की कोशिश, CAIT ने दी अदालत जाने की धमकी

नई दिल्ली। व्यापारियों का संगठन CAIT ने कहा कि ब्रांड एंबेसडरों को उपभोक्ता संरक्षण कानून के तहत लाया जाना चाहिए क्योंकि वे विज्ञापनों के माध्यम से उपभोक्ताओं को प्रभावित करते हैं, भले ही उन्होंने संबंधित उत्पाद की गुणवत्ता को परखा हो या नहीं।

कंफडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने इस संबंध में सरकार द्वारा स्थिति साफ नहीं होने की स्थिति में अदालत जाने की भी धमकी दी। उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान को भेजे एक पत्र में संगठन ने कहा, इस संबंध में ब्रांड एंबेसडरों के लिए दिशानिर्देश बनाए जाएं और उनकी जिम्मेदारी भी तय की जाए।

संगठन ने कहा कि विज्ञापन करने वाले प्रसिद्ध व्यक्ति धन लेकर मुनाफे के लिए विज्ञापन करते हैं और ग्राहक के मत को प्रभावित करते हैं, इस प्रकार वह पहले ही सेवा प्रदाता बन जाते हैं। वह कंपनी या उत्पाद के बिक्री प्रबंधन का हिस्सा होते हैं और इस कारण से वह उत्पाद की गुणवत्ता की जिम्मेदारी से हट नहीं सकते। इसलिए जरूरी है कि उन्हें उपभोक्ता संरक्षण कानून के तहत लाकर उनकी जिम्मेदारी तय की जाए।

यह भी पढ़ें- ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए बने अलग नियामक प्राधिकरण, CAIT ने की वाणिज्‍य मंत्रालय से मांग

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement