Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अरविंद सुब्रमण्‍यन एक साल और बने रहेंगे मुख्य आर्थिक सलाहकार, सरकार ने दिया सेवा विस्तार

अरविंद सुब्रमण्‍यन एक साल और बने रहेंगे मुख्य आर्थिक सलाहकार, सरकार ने दिया सेवा विस्तार

केंद्र सरकार ने देश के मुख्‍य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्‍यन को एक साल का सेवा विस्‍तार दिया है।

Abhishek Shrivastava [Updated:23 Sep 2017, 4:28 PM IST]
अरविंद सुब्रमण्‍यन एक साल और बने रहेंगे मुख्य आर्थिक सलाहकार, सरकार ने दिया सेवा विस्तार- IndiaTV Paisa
अरविंद सुब्रमण्‍यन एक साल और बने रहेंगे मुख्य आर्थिक सलाहकार, सरकार ने दिया सेवा विस्तार

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने देश के मुख्‍य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्‍यन को एक साल का सेवा विस्‍तार दिया है। वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने आज बताया कि सरकार मुख्य आर्थिक सलाहकार का कार्यकाल अक्‍टूबर 2018 तक बढ़ाएगी।

पीटरसन इंस्टीट्यूट फॉर इंटरनेशनल इकोनॉमिक्‍स के वरिष्ठ फेलो सुब्रमण्‍यन को अक्‍टूबर 2014 में मुख्य आर्थिक सलाहकार (सीईए) बनाया गया था। उनका कार्यकाल तीन साल के लिए था, जो 16 अक्‍टूबर 2017 को समाप्त हो रहा है। यहां आज संवाददाताओं से बातचीत में जेटली ने कहा कि सुब्रमण्‍यम को एक साल का सेवा विस्तार मिलेगा।

भाजपा नीत राजग सरकार का पांच साल का कार्यकाल मई 2019 में पूरा होगा। मुख्‍य आर्थिक सलाहकार वित्‍त मंत्री को वृहत आर्थिक मामलों पर सलाह देता है और अन्य बातों के अलावा आर्थिक समीक्षा तथा मध्यावधि समीक्षा तैयार करता है। सुब्रमण्‍यम से पहले रघुराम राजन मुख्‍य आर्थिक सलाहकार थे। सितंबर 2013 में भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) का गवर्नर नियुक्‍त होने पर उन्‍होंने यह पद छोड़ दिया था।

सुब्रमण्‍यन ने दिल्‍ली के सेंट स्‍टीफन कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है और इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, अहमदाबाद से एमबीए की डिग्री हासिल की है। उन्‍होंने यूनिवर्सिटी ऑफ ऑक्‍सफोर्ड, यूके से एम फि‍ल और डी फि‍ल की उपाधि भी हासिल की है।

You May Like