ford
  1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Apple और ए आर रहमान मिलकर बनाएंगे देश में दो मैक लैब, विद्यार्थियों को सिखाया जाएगा संगीत

Apple और ए आर रहमान मिलकर बनाएंगे देश में दो मैक लैब, विद्यार्थियों को सिखाया जाएगा संगीत

Apple ने अपने प्रोफेशनल म्‍यूजिक कंपोजिंग ऐप लॉजिक प्रो एक्स के जरिए विद्यार्थियों को संगीत सिखाने के मद्देनजर संगीतकार ए आर रहमान के साथ करार किया है।

Manish Mishra [Published on:12 Oct 2017, 9:32 AM IST]
Apple और ए आर रहमान मिलकर बनाएंगे देश में दो मैक लैब, विद्यार्थियों को सिखाया जाएगा संगीत- IndiaTV Paisa
Apple और ए आर रहमान मिलकर बनाएंगे देश में दो मैक लैब, विद्यार्थियों को सिखाया जाएगा संगीत

नई दिल्ली प्रीमियम स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Apple ने अपने प्रोफेशनल म्‍यूजिक कंपोजिंग लॉजिक प्रो एक्स के जरिए विद्यार्थियों को संगीत सिखाने के मद्देनजर संगीतकार ए आर रहमान की कंपनी केएम म्यूजिक कंजर्वेटरीज के साथ करार किया है। Apple ने बयान जारी कर कहा है कि इस करार के तहत मैक लैब्स बनाए जाएंगे जहां विद्यार्थी संगीत सीख सकेंगे। उसने कहा कि इनमें से एक केंद्र चेन्नई में स्थित होगा। एक अन्य केंद्र को मुंबई में तैयार हो रहे परिसर में बनाया जाएगा। Apple म्यूजिक गरीब पृष्ठभूमि के 10 विद्यार्थियों के लिए पूर्णकालिक संगीत छात्रवृत्ति भी देगी।

यह भी पढ़ें : जियो ने फोड़ा दिवाली का धमाका, 399 रुपए के रीचार्ज पर मिल रहा है 100% कैशबैक

Apple के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (इंटरनेट सॉफ्टवेयर एंड सर्विसेज) एड्डी क्यू ने कहा कि Apple म्यूजिक और के एम म्यूजिक कंजर्वेटरीज संगीत के क्षेत्र में प्रतिभाओं की पहचान, खोज और प्रोत्साहन देने को लेकर उत्साहित है। हम किसी ऐसे संस्थान को समर्थन देकर गौरवान्वित हैं जो भविष्य की कला और संगीत समुदाय में निवेश कर रहा है।

यह भी पढ़ें : हीरो मोटोकॉर्प ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, 3 महीने में 20 लाख से ज्यादा गाड़ियां बेचने वाली दुनिया की पहली कंपनी

ए आर रहमान ने कहा कि, के एम म्यूजिक कंजर्वेटरी का लैब और छात्रवृत्ति आने वाले कल के संगीतज्ञों और कंपोजरों का विकास करने में अमूल्य योगदान है।

You May Like