Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Airtel अपनी DTH कंपनी में बेचेगी 20% हिस्सेदारी, अमेरिकी कंपनी करेगी 35 करोड़ डॉलर का निवेश

Airtel अपनी DTH कंपनी में बेचेगी 20% हिस्सेदारी, अमेरिकी कंपनी करेगी 35 करोड़ डॉलर का निवेश

भारती टेलिमीडिया लिमिटेड देश की बड़ी DTH कंपनियों में से एक है और देशभर में इसके करीब 1.4 करोड़ DTH उपभोक्ता हैं

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: December 13, 2017 10:16 IST
Airtel DTH- India TV Paisa
Photo:AIRTEL DTH Airtel to sell 20 percent stake in its DTH Arm

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल अपनी DTH कंपनी भारती टेलिमीडिया लिमिटेड में 20 फीसदी हिस्सेदारी बेचने जा रही है। एयरटेल की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक अमेरिकी इक्विटि कंपनी वारबर्ग पिंकस की सहायक कंपनी ने भारती टेलिमीडिया लिमिटेड में 35 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी और इसके बदले में करीब 20 फीसदी हिस्सेदारी करेगी। 20 फीसदी हिस्सेदारी में से 15 फीसदी हिस्सेदारी टेलिकॉम विंग भारती एयरटेल की तरफ से दी जाएगी और बाकी 5 फीसदी हिस्सेदारी भारती की दूसरी सहायक कंपनियों की तरफ से दी जाएगी।

भारती टेलिमीडिया लिमिटेड देश की बड़ी DTH कंपनियों में से एक है और देशभर में इसके करीब 1.4 करोड़ DTH उपभोक्ता हैं, सितंबर 2017 अंत तक इस कंपनी का कुल रेवेन्यू 55 करोड़ डॉलर दर्ज किया गया है। देश के करीब 630 जिलों में इस कंपनी का नेटवर्क फैला हुआ है। भारती एयरटेल की इस कंपनी में करीब 80 फीसदी हिस्सेदारी है।

हिस्सा बेचने की इस खबर के बाद शेयर बाजार में एयरटेल के शेयरों मे तेजी देखने को मिली है। बुधवार को निफ्टी पर भारती एयरटेल के शेयर में सबसे ज्यादा बढ़त देखी जा रही है, फिलहाल एयरटेल का शेयर करीब 2 फीसदी की तेजी के साथ 533 पर कारोबार कर रहा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement