Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. देश के 6 सर्किलों में अपनी सर्विस बंद कर सकती है एयरसेल, 2 स्‍पेक्‍ट्रम भी करेगी सरकार को वापस

देश के 6 सर्किलों में अपनी सर्विस बंद कर सकती है एयरसेल, 2 स्‍पेक्‍ट्रम भी करेगी सरकार को वापस

आप भी यदि एयरसेल के ग्राहक हैं तो यह खबर आपको परेशान कर सकती है। दूरसंचार कंपनी एयरसेल 6 टेलिकॉम सर्कल्स में अपनी सर्विस बंद करने की तैयारी में है।

Written by: India TV Paisa [Updated:08 Dec 2017, 12:29 PM IST]
aircel- IndiaTV Paisa
aircel

नई दिल्‍ली। आप भी यदि एयरसेल के ग्राहक हैं तो यह खबर आपको परेशान कर सकती है। दूरसंचार कंपनी एयरसेल 6 टेलिकॉम सर्कल्स में अपनी सर्विस बंद करने की तैयारी में है। ये सर्किल हैं यूपी (वेस्ट), हरियाणा, गुजरात, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और हिमाचल प्रदेश। ये सभी सर्किल कंपनी के लिए घोटे का सौदा साबित हो रहे हैं। अंग्रेजी अखबार इकोनोमिक टाइम्‍स की खबर के मुताबिक एयरसेल इन सर्कल्स का अपना 2G स्पेक्ट्रम सरकार को लौटा देगा। इन सभी सर्किलों में कंपनी टाटा टेलिसर्विसेज और रिलायंस कम्यूनिकेशंस के साथ नेटवर्क शेयरिंग समझौते के साथ 2G सर्विस दे रही है। एयरसेल के पास 5,000 एंप्लॉयीज हैं, लेकिन इन छह सर्कल्स में उसके एंप्लॉयीज की संख्या कम है।

सर्च फर्म एमा पार्टनर्स के ए रामचंद्रन के मुताबिक अगर कंपनी इन सर्कल्स के एंप्लॉयीज का दूसरे सर्कल्स में ट्रांसफर नहीं करती है, तो इस सर्कल्स में प्रभावित एंप्लॉयीज की संख्या 750-1,000 होगी। सूत्रों ने बताया कि एयरसेल जल्द इस बारे में रेगुलेटर और सब्सक्राइबर्स को बताएगी। हालांकि, कंपनी यूपी (ईस्ट), तमिलनाडु, केरल, राजस्थान, नॉर्थईस्ट, जम्मू-कश्मीर जैसे सर्कल्स में सेवाएं जारी रखेगी। कंपनी का इरादा संबंधित स्पेक्ट्रम सरकार को लौटाने का भी है।

हालांकि एयरसेल ने इस मामले में कुछ भी कहने से मना कर दिया। कंपनी पर 15,500 करोड़ रुपये का कर्ज है। हाल में वह कर्ज के मामले में डिफॉल्ट करने वाली दूसरी प्रमुख टेलिकॉम कंपनी है। इससे पहले आरकॉम कर्ज का भुगतान करने में नाकाम रहा था। सितंबर 2016 में रिलायंस जियो की एंट्री के बाद से टेलिकॉम इंडस्ट्री में छिड़ी प्राइस वॉर के कारण टेलिकॉम कंपनियों को रेवेन्यू और कैश फ्लो के मोर्चे पर कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है।

You May Like